ओमिक्रॉन की दहशत...Zoom कॉल पर एक मिनट में चली गई 900 से ज्यादा लोगों की नौकरी

punjabkesari.in Monday, Dec 06, 2021 - 02:45 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने एक बार फिर से दुनियाभर में दहशत का माहौल पैदा कर दिया। covid-19 के कारण लोगों की जिंदगी अभी पूरी तरह से पटरी पर लौटी भी नहीं थी कि अब ओमिक्रॉन ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं लोगों के मन में बेरोजगारी का डर भी बन गया है। वहीं ओमिक्रॉन की दहशत के बीच एक कंपनी के 900 से ज्यादा कर्मचारियों की नौकरी चली गई। ऑनलाइन हाउसिंग फाइनेंस (Housing Finance) सुविधा देने वाली अमेरिकी कंपनी बेटर डॉट कॉम की Zoom कॉल पर मीटिंग चल रही थी, तभी एक मिनट में 900 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी कर दी है। Zoom कॉल के बीच ही एक मिनट में एक साथ इतने ज्यादा लोगों की नौकरी चली गई। स्टार्टअप कंपनी ने यह कदम ऐसे समय में उठाया है, जब ओमिक्रॉन के कारण कई देश फिर से पाबंदियां लगाने पर विचार कर रहे हैं। 

 

CEO ने दी जानकारी
CNN की एक खबर के मुताबिक better.com के सीईओ विशाल गर्ग (Vishal Garg) ने पिछले हफ्ते बुधवार को कंपनी के कर्मचारियों के साथ जूम कॉल पर थे तभी उन्होंने कहा कि अगर आप इस कॉल पर हैं तो आप उन अनलकी लोगों में से हैं, जिन्हें नौकरी से निकाला जा रहा है। आप लोगों की नौकरी अभी इसी वक्त से खत्म हो रही है, आप लोगों को इसकी एवज में क्या फायदे मिलेंगे, जल्दी ही इस बारे में HR से ईमेल आ जाएगी। 900 से ज्यादा लोगों को नौकरी से निकालने पर गर्ग ने जूम कॉल पर ही कहा कि छंटनी करना, वो भी साल के इस समय में तकलीफदेह होता है। 

 

सालाना छुट्टियों के बीच मिली बुरी खबर
अमेरिका में यह सालाना छुट्टियों (Annual Holidays) का समय है। इस समय अमेरिकी अपने परिवार और दोस्तों के साथ लंबी छुट्टियां मनाने की तैयारियों में जुटे हुए हैं। ऐसे समय में better.com ने अपने 900 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है।

 

इन कारणों से निकाले गए कर्मचारी
अपने 900 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के पीछे कंपनी ने कारण बताते हुए कहा कि  
बैलेंसशीट (Balance sheet) को ठोस बनाना और फोकस्ड वर्कफोर्स (Focused Workforce) तैयार करना इसके पीछे की अहम वजह है। हालांकि बताया जा रहा है कि कंपनी को पिछले हफ्ते ही एक सौदे के तहत 750 मिलियन डॉलर कैश मिले हैं, इससे कंपनी के पास बैलेंसशीट में एक बिलियन डॉलर से अधिक पैसे हो जाएंगे।

 

पहले भी विवादों में रहे हैं गर्ग
खबर के मुताबिक कंपनी के सीईओ विशाल गर्ग ने छंटनी करते हुए कर्मचारियों के ऊपर अनप्रोडक्टिव होने और कामचोरी करने का आरोप लगाया है। गर्घ ने कर्मचारियों की छंटनी करते हुए कहा कि उन्होंने पूरे दिन में सिर्फ दो गंटे ही काम किया है जिससे उन लोगों ने अपने सहकर्मियों और ग्राहकों के साथ चोरी की है। बताया जा रहा है कि गर्ग पहले भी अपने कर्मचारियों के साथ इस तरह से पेश आते रहे हैं और उन पर कई तरह के आरोप लगाते रहे हैं। गर्ग अपने इस बिहेवियर के कारण पहले भी एक बार विवादों में आ चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News