न्यूयॉर्क से 300 से अधिक भारतीय विशेष विमान से स्वदेश रवाना

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2020 - 12:34 AM (IST)

न्यूयॉर्कः कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगी यात्रा पाबंदियों के कारण अमेरिका में फंसे 300 से अधिक भारतीय नागरिक न्यूयॉर्क से विशेष विमान से स्वदेश रवाना हो गए। अधिकारियों ने बताया कि एयर इंडिया का विमान 25 मई को 329 यात्रियों को ले कर यहां के जे एफ के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से बेंगलुरु के लिए रवाना हुआ। इसमें दो बच्चे भी शामिल हैं।

इस दौरान न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूत संदीप चक्रवर्ती और उप महावाणिज्य दूत शत्रुघ्न सिन्हा मौजूद थे। अमेरिका से भारत के अन्य हिस्सों के लिए एयर इंडिया की विशेष उड़ानों का दूसरा चरण 19 मई से शुरू हुआ और 29 मई तक चलेगा। पहले चरण में एयर इंडिया ने अमेरिका से भारत के लिए नौ से 15 मई तक विशेष उड़ानें संचालित की थीं।

दूसरे चरण के तहत दो विमान न्यूयॉर्क से दिल्ली, चंडीगढ़ और बेंगलुरु के लिए उड़ान भरेंगे, सैन फ्रांसिस्को से दो विमान बेंगलुरु, हैदराबाद, कोच्चि और अहमदाबाद के लिए, एक वाशिंगटन से बेंगलुरु और अहमदाबाद के लिए और दो शिकागो से दिल्ली, भुवनेश्वर, अहमदाबाद और हैदराबाद के लिए उड़ान भरेंगे। गौरतलब है कि भारत सरकार ने विदेशों में फंसे अपने नागरिकों को स्वदेश लाने के लिए सात मई से ‘वंदे भारत अभियान' शुरू किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News