ईशनिंदा मामलाः पाकिस्तान में मुस्लिमों की भीड़ ने पुलिस पर किया हमला, थाना और चार चौकियां जलाईं

punjabkesari.in Monday, Nov 29, 2021 - 03:47 PM (IST)

पेशावर: उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान में रविवार रात को मुस्लिमों की भीड़ ने पुलिस से ईशनिंदा के एक आरोपी को सौंपने की मांग की और उसे सौंपने से पुलिस के इंकार के बाद  एक पुलिस थाना और चार पुलिस चौकियों को जला दिया। अधिकारियों ने बताया कि मानसिक रूप से विक्षिप्त एक व्यक्ति पर इस्लाम की पवित्र किताब, कुरान का अपमान करने का आरोप है। स्थानीय अधिकारी आसिफ खान ने बताया कि हमले में कोई अधिकारी हताहत नहीं हुआ।

 

हमले के कारण पुलिस को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के एक जिले चारसद्दा में व्यवस्था बहाल करने के लिए सैनिकों को बुलाने पर मजबूर होना पड़ा। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में पुलिस थाना जलता दिख रहा है। खान ने कहा कि अधिकारियों ने बंदी को पीटने का भीड़ का प्रयास विफल कर दिया और पुलिस उसे दूसरे जिले में ले गई। उन्होंने उस व्यक्ति के नाम यह कहते हुए जाहिर नहीं किया कि अधिकारी अभी भी जांच कर रहे हैं और संदिग्ध को एक दिन पहले गिरफ्तार किया गया था।

 

खान ने कहा कि अधिकारियों ने शुरू में विरोध किया लेकिन पुलिस भवनों पर हजारों प्रदर्शनकारियों के हमला करने के बाद वे वहां से भाग गए। उन्होंने कहा कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों में से किसी को हताहत होने से रोकने के लिए बल प्रयोग से परहेज किया। उन्होंने कहा कि चारसद्दा में सोमवार को स्थिति सामान्य थी और पुलिस हमलों से जुड़े लोगों को गिरफ्तार करने की मांग कर रही है। ईशनिंदा के तहत पाकिस्तान में मौत की सजा दी जाती है, जहां अक्सर अपराध के आरोप ही भीड़ की हिंसा को भड़काने के लिए काफी होते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News