रूस का यूक्रेन के ल्वीव पर मिसाइल हमला, गिरजाघर में गोलाबारी में 2 भिक्षुओं और नन की मौत

punjabkesari.in Thursday, Jun 02, 2022 - 10:25 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः यूक्रेन पर रूसी सैनिकों के हमले लगातार जारी हैं।  यूक्रेन के ल्वीव शहर पर रूस मिसाइल हमला किया जबकि गिरजाघर में गोलाबारी में 2 भिक्षुओं और एक नन की मौत हो गई।   रूस ने यूक्रेन के पश्चिमी शहर ल्वीव में एक प्रमुख रेल मार्ग को निशाना बनाते हुए मिसाइल हमला किया,जिसमें पांच लोग घायल हो गए। ल्वीव के गवर्नर मैक्सिम कोज़ित्स्की ने बताया कि मिसाइल हमले में पांच लोग घायल हो गए हैं।  

 

गृह मंत्रालय में सलाहकार एंटोन गेराशचेंको ने बताया कि रूसियों ने एक प्रमुख रेल सम्पर्क को तोड़ कर हथियारों तथा ईंधन की आपूर्ति बाधित करने के लिए कारपैथी पर्वत में बेस्कीडी रेलवे सुरंग पर मिसाइल हमला किया। यूक्रेन के रेलवे प्रमुख ने बताया कि रेलमार्ग को हुए नुकसान का अभी आकलन किया जा रहा है और सुरंग को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। खबरों के अनुसार, मिसाइल हमले के कारण तीन यात्री ट्रेन सेवाओं में विलंब हुआ, हालांकि बाद में वे अपने-अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गईं।  

 

यूक्रेन के ऑर्थोडॉक्स चर्च ने बुधवार को बताया कि पूर्वी यूक्रेन में एक ऐतिहासिक ईसाई मठ में हुई गोलाबारी में दो भिक्षुओं और एक नन की मौत हो गई। गिरजाघर ने एक बयान जारी करके बताया कि सोमवार को हुई गोलाबारी में तीन अन्य भिक्षु घायल भी हुए हैं। गोलाबारी में दोनेत्सक क्षेत्र में स्थित सेवरस्की मठ को भारी नुकसान पहुंचा है। हालांकि, उन्होंने इस संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं दी। यह मठ सेवरस्की दोनेत्सक नदी के किनारे पर बना है, जो यूक्रेन के ऐतिहासिक ‘ऑर्थोडॉक्स' मठों में से एक है। रूस के यूक्रेन पर हमला करने के बाद मठ में कई नागरिकों को शरण दी गई थी। पहले भी रूस ने यहां गोलाबारी की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News