See More

पाकिस्तान विमान हादसे के बीच चमत्कार, मौत के मुंह से जिंदा बचकर आया बच्चा

2020-05-23T11:39:41.767

हइंटरनेशनल डेस्क: पाकिस्तान में शुक्रवार को विमान हादसे में 97 लोगों के मारे जाने की खबर है। हालांकि इस बीच बैंक ऑफ पंजाब के अध्यक्ष और एक मासूम बच्चे के साथ चमत्कार हुआ और वह मौत के मुंह से बाहर निकल आए। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का एक यात्री विमान शुक्रवार को जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास घनी आबादी वाले रिहाइशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

PunjabKesari

सिंध की स्वास्थ्य मंत्री अजरा पेचुहो ने बताया कि हादसे में बैंक ऑफ पंजाब के प्रमुख जफर मसूद बचने के अलावा एक मासूम बच्चे के जिंदा बचने की खबर है। बच्चे को दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे से बचाया गया। इस दौरान एक तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें बच्चा सहायता कर्मी की गोद में सुरक्षित दिखाई दे रहा है। वहीं हादसे के बाद जफर मसूद भी जख्मी हालत में पाए गए, जिन्हे तुरंत कराची के दारूल सेहत अस्पताल में भर्ती करवाया गया। डॉक्टरों के मुताबिक जफर मसूद के कूल्हे की हड्डी टूट गई है, उनके कॉलर बोन में भी फ्रैक्चर है। जफर नेअपनी मां को फोन कर अपने कुशल होने की जानकारी दी।

PunjabKesari

वहीं पाकिस्तान के शिक्षा और श्रम मंत्री सईद घानी ने कराची प्लेन हादसे में बचने वाले एक और शख्स की भी तस्वीर शेयर की है। यह शख्स एक नौजवान इंजीनियर है, जिसका नाम मुहम्मद जुबैर बताया जा रहा है।  ईधी कल्याण ट्रस्ट के फैजल ईधी ने बताया कि ऐसे 25-30 निवासियों को भी अस्पताल ले जाया गया है जिनके घरों को इस विमान हादसे में नुकसान पहुंचा है। घायलों में ज्यादातर महिलाएं हैं क्योंकि जब विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ तो वह शुक्रवार की नमाज का वक्त था। घायल हुए सभी निवासियों की हालत स्थिर है। 

PunjabKesari

खबरों के अनुसार क्रैश लैंडिंग के दौरान विमान के पंख आवासीय कॉलोनी के घरों से टकराते गए और इसके बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में कम से कम 25 मकानों को नुकसान पहुंचा है। पीआईए के अधिकारियों के मुताबिक, कैप्टन ने हवाई यातायात टावर को सूचित किया कि उसे विमान के लैंडिंग गियर में कुछ गड़बड़ी लग रही है और इसके बाद विमान रडार से गायब हो गया। दुर्घटना के कारण की पुष्टि होना अभी बाकी है। पीआईए के मुख्य कार्यकारी एयर वाइस मार्शल अरशद मलिक ने कहा कि पायलट ने यातायात नियंत्रक को बताया था कि वह कुछ “तकनीकी मुश्किलों” का अनुभव कर रहा है। पाकिस्तान में सात दिसंबर 2016 के बाद यह पहला बड़ा विमान हादसा है जब चित्राल से इस्लामाबाद आ रहा एक पीआईए एटीआर-42 विमान बीच में ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में विमान में सवार सभी 48 लोगों की मौत हो गई थी। 
 


vasudha

Related News