पाकिस्तान के वित्त मंत्री डार ने कहा- "हमारे मुल्क की तरक्की के लिए अल्लाह जिम्मेदार"

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 12:06 PM (IST)

इस्लामाबाद: कंगाल पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार का अजीब बयान खूब सुर्खियां बटोर रहा है।  पाकिस्तान वर्तमान में आर्थिक संकट का सामना कर रहा है।इस्लामाबाद में ग्रीन लाइन ट्रेन सेवा के उद्घाटन समारोह में पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने कहा कि देश की समृद्धि एवं विकास के लिए अब अल्लाह ही जिम्मेदार   है।  डार ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि पाकिस्तान तरक्की करेगा। उन्होंने आगे कहा कि मेरे यकीन का कारण यह है कि पाकिस्तान इस्लाम के नाम पर बना था। डार ने कहा 'पाकिस्तान को अल्लाह बना सकते हैं तो वह देश की तरक्की और विकास के साथ-साथ देश को अमीर भी बना सकते हैं।' 

 

वित्त मंत्री डार ने कहा कि वह प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नेतृत्व में पाकिस्तान की स्थिति को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, 'शहबाज शरीफ की अगुवाई वाली सरकार पाकिस्तान की स्थिति सुधारने के लिए अपनी तरफ से पुरजोर कोशिश कर रही है।' पाकिस्तान की मौजूदा बदहाली के लिए पांच साल पहले शुरू हुए 'नाटक' को जिम्मेदार बताते हुए उन्होंने कहा कि यहां के लोगों को अब भी भुगतना पड़ रहा है।

 

उन्होंने कहा कि इस नाटक के पहले साल 2013-17 के दौरान नवाज शरीफ के कार्यकाल में पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था अच्छी हालत में थी। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के शासन के दौरान पाकिस्तान तरक्की की राह पर था लेकिन उसे पटरी से हटा दिया गया। उन्होंने कहा कि अब लोग आसानी से देख सकते हैं कि पिछले पांच साल में देश को कितनी बर्बादी का सामना करना पड़ा है। विदेशी मुद्रा के अभाव में पाकिस्तान के सामने जरूरी चीजों की खरीद के लिए भी भुगतान करने लायक मुद्रा नहीं रह गई है। इस समस्या से निपटने के लिए वह अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष समेत कई संस्थानों से आर्थिक पैकेज की तलाश में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News