श्रीलंका में राजपक्षे के खिलाफ विद्रोह दौरान राष्ट्रपति आवास से मिला धन अदालत को सौंपा

punjabkesari.in Saturday, Jul 30, 2022 - 06:26 PM (IST)

 कोलंबोः श्रीलंका पुलिस ने पूर्व राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के आधिकारिक आवास से सरकार-विरोधी प्रदर्शनकारियों को मिली लाखों रुपये की नकद राशि एक अदालत के समक्ष पेश की। राजपक्षे की तत्कालीन सरकार के खिलाफ तीन महीने पहले हुए विद्रोह के बाद वह देश छोड़कर चले गए थे। सैकड़ों प्रदर्शनकारी नौ जुलाई को मध्य कोलंबो के उच्च सुरक्षा वाले ‘फोर्ट' इलाके में स्थित तत्कालीन राष्ट्रपति राजपक्षे के आवास में घुस आए थे।

 

अप्रत्याशित विरोध के बीच राजपक्षे 13 जुलाई को देश छोड़कर मालदीव चले गए थे, जहां से वह सिंगापुर गए और वहीं से उन्होंने अपना त्यागपत्र ईमेल के जरिये भेजा। प्रदर्शनकारियों को राजपक्षे के आवास से एक करोड़ 78 लाख 50 हजार श्रीलंकाई रुपये बरामद हुए थे। एक ऑनलाइन पोर्टल ‘न्यू फर्स्ट' ने बताया कि कोलंबो केंद्रीय अपराध जांच प्रभाग के प्रभारी पुलिस अधीक्षक ने फोर्ट मजिस्ट्रेट की अदालत के बृहस्पतिवार के आदेश के अनुपालन में शुक्रवार को यह राशि सौंपी।

 

मजिस्ट्रेट थिलिना गामागे ने कहा था कि इस बात को लेकर संदेह पैदा होना लाजिमी है कि फोर्ट पुलिस के प्रभारी अधिकारी (ओआईसी) ने तीन सप्ताह तक यह राशि अदालत के समक्ष पेश क्यों नहीं किया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News