म्यांमार में सेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, 12 की मौत

6/10/2021 11:58:29 AM

इंटरनेशनल डेस्कः  म्यांमार में गुरुवार सुबह एक सैन्य विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय मीडिया के अनुसार 16 लोगों को ले जा रहा विमान मांडले शहर के पास एक पहाड़ी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ।  मीडिया   रिपोर्ट के मुताबिक मृतकों में वरिष्ठ सैन्य अधिकारी भी शामिल हैं।  शहर के दमकल विभाग ने इसकी जानकारी दी है।

 

घटना की जानकारी मिलते ही सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गए । स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह विमान मांडले क्षेत्र के प्यिन ऊ ल्विन में एक बिजली और इस्पात संयंत्र के बीच 16 सीटों वाला क्रैश हुआ । अन्य मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि विमान में छह सैन्यकर्मी और भिक्षु भी थे, जो एक बौद्ध मठ में समारोह में शामिल होने वाले थे।

 

फिलहाल दुर्घटना का कारण नहीं पता चला है लेकिन म्यांमार का वायु सुरक्षा रिकॉर्ड लंबे समय से खराब रहा है। सोशल मीडिया पर तस्वीरों में एक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त धड़ को उसके किनारे पड़ा हुआ दिखाया गया है। बता दें कि म्यांमार में सैन्य तख्तापलट के बाद से आंग सान सू की के नेतृत्व वाली सरकार को फरवरी में सत्ता से बेदखल करने के बाद से उथल-पुथल मची हुई है। 

 

एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि इस घटना में जमीन पर 8 अन्य लोग घायल भी हुए हैं।   फिलहाल राहत एवं बचाव कार्य जारी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राज्य प्रशासन परिषद के सूचना दल के मेजर जनरल जॉ मिन टुन  ने बताया कि इस विमान में 16 लोग सवार थे।  मेजर ने बताया कि अभी तक हताहत हुए लोगों की सटीक संख्या की जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन मांडले के दमकल विभाग ने बताया है कि इस हादसे में 12 लोगों की जान गई है और घायल लोगों को इलाज के लिए सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

static