अफगानिस्तान में आतंकवादियों ने मिनी वैन को बनाया निशाना, बम विस्फोट में 7 की मौत

2021-06-12T19:03:05.11

इंटरनेशनल डेस्कः अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शिया बहुल इलाके में शनिवार को दो मिनीवैन को अलग-अलग बम धमाकों के जरिये निशाना बनाया गया, जिसमें कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। यह जानकारी देश के गृह मंत्रालय ने दी।

गृह मंत्रालय के उप प्रवक्ता अहमद जिया जिया ने बताया कि विस्फोटों के जरिये पश्चिमी काबुल के एक इलाके में दो मिनीवैन को निशाना बनाया गया। उन्होंने बताया कि इन मिनीवैन के बीच की दूरी करीब दो किलोमीटर थी। यह तत्काल स्पष्ट नहीं हो सका कि इसमें किस तरह के बमों का इस्तेमाल किया गया और अभी किसी ने भी इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

इस्लामिक स्टेट समूह ने पूर्व में इस क्षेत्र में इसी तरह के बम विस्फोट किए हैं, जिसमें इस महीने की शुरुआत में चार मिनीवैन पर चार हमले शामिल हैं, जिसमें कम से कम 18 व्यक्तियों की मौत हो गई थी।

पहले विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए जबकि दूसरा विस्फोट मुहम्मद अली जिन्ना अस्पताल के सामने हुआ, जहां अधिकांश कोविड​​​​-19 रोगी भर्ती हैं और इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। जिस क्षेत्र में विस्फोट हुआ वह अल्पसंख्यक हजारा जातीय समूह बहुल इलाका है, जो अधिकतर शिया मुसलमान हैं। सुन्नी बहुल अफगानिस्तान में शिया अल्पसंख्यक हैं और इस्लामिक स्टेट से संबद्ध इसका स्थानीय संगठन अक्सर उन्हें निशाना बनाता है। एपी. अमित दिलीप


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News