Pfizer कोरोना वैक्सीन लगने के बाद महिला डॉक्‍टर को मार गया लकवा

punjabkesari.in Thursday, Jan 07, 2021 - 10:53 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर दुनिया भर के लोगों में उम्मीद जगी कि अब इस बीमारी पर अंकुश लगाने में कामयाबी मिलेगी। लेकिन वैक्सीन आने के बाद इससे होने वाले साइड इफैक्ट्स को लेकर भी हड़कंप मचा हुआ है।  वैक्सीन के साइड इफेक्ट के कई केस सामने के बाद बड़ी संख्या में  लोग वैक्सीन को पूरी तरह से सुरक्षित नहीं मान रहे हैं । इसी बीच मेक्सिको में फाइजर वैक्सीन (Pfizer) को लेकर एक गंभीर मामला आया है। यहां  एक महिला डॉक्टर को फाइजर की कोरना वैक्सीन लगवाने के बाद लकवा मार गया है। 

 
मेक्सिको में  वैक्सीन लगने के आधे घंटे के बाद महिला डॉक्टर को शरीर में निशान पड़ने लगे, फिर ऐंठन और कमजोरी महसूस हुई।  महिला को सांस लेने में भी बेहद परेशानी हो रही थी जिसके बाद उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया था। मामले को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा है कि डॉक्‍टर कार्ला के दिमाग और स्‍पाइनल कॉर्ड में सूजन  का इलाज किया गया है।  वैक्‍सीन लगने से पहले डॉक्‍टर कार्ला को एक एंटीबायोटिक से एलर्जी थी और इसी कारण उन्हें गंभीर दुष्‍प्रभाव का सामना करना पड़ा है. 

 

बीमार महिला डॉक्‍टर के परिवार वालों ने वैक्‍सीन के गंभीर दुष्‍प्रभाव को लेकर अतिरिक्‍त जांच कराने का आग्रह किया है।  इसके बाद से मेक्सिको के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने वैक्सीन को लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।  स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय का कहना है कि ''हम इस बात पर जोर नहीं दे रहे हैं कि डॉक्‍टर कार्ला को वैक्सीन के चलते लकवा की शिकायत आई है। हालांकि, इस मामले की जांच करना जरूरी है कि क्या इसका संबंध वैक्सीन से है या नहीं। डाक्टरों का कहना है कि  सही कारण का पता लगाने के लिए शोध की जरूरत है। ''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News