पाकिस्तान में झूठी शान की खातिर व्यक्ति ने पत्नी, दो बेटियों की हत्या की

punjabkesari.in Sunday, Oct 17, 2021 - 09:42 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में 50 वर्षीय एक व्यक्ति ने रविवार को चोरी के संदिग्ध मामले में अपनी पत्नी और दो बेटियों की गोली मारकर हत्या कर दी। यह देश में ‘झूठी शान की खातिर' हत्या की यह नवीनतम घटना है। यह जानकारी पुलिस ने दी। 

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के स्वाबी जिले में कालू खान थाना क्षेत्र में हुई। जन बहादुर को अपनी पत्नी और बेटियों पर शक था कि उन्होंने मारदान चिकित्सा परिसर से एक नवजात शिशु को चुराया है। इस सिलसिले में एक प्राथमिकी भी दर्ज हुई। बहादुर ने अपने रिश्तेदार तैयब जान के साथ मिलकर तीनों महिलाओं की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी। उनके नाम एवं अन्य ब्यौरा अभी सार्वजनिक नहीं हुए हैं। महिलाओं की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि आरोपी फरार हो गए। 

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है। हत्या के सिलसिले में पुलिस ने इलाके में आरोपियों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी की है। देश के कबायली इलाकों में परिवार के अंदर इस तरह की हत्याएं सामान्य बात है। पाकिस्तान में प्रति वर्ष ‘झूठी शान की खातिर' एक हजार से अधिक महिलाओं और करीब 600 से 800 पुरुषों की हत्या कर दी जाती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News