मलेशिया ने पाक को दिया झटका, पैसे नहीं चुकाने पर जब्त किया पीआईए का विमान

punjabkesari.in Friday, Jan 15, 2021 - 11:59 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान को उसके दोस्त मलयेशिया ने तगड़ा झटका दिया है। मलयेशिया के अधिकारियों ने शुक्रवार को कुआलालंपुर हवाई अड्डे पर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के बोइंग-777 विमान को जब्त कर लिया। इस विमान को स्थानीय अदालत के आदेश के बाद जब्त किया गया है। एयरलाइन ने शुक्रवार को कहा कि वह राजनयिक चैनलों के माध्यम से मामले को आगे बढ़ाएगा।

दरअसल, पीआईए ने 2015 में एक वियतनामी कंपनी से बोइंग-777 सहित दो विमान किराए पर लिए थे। पीआईए ने एक बयान में कहा, 'मलयेशिया की एक स्थानीय अदालत ने पीआईए के एक विमान को जब्त कर लिया है। इसमें पीआईए और ब्रिटेन की अदालत में लंबित एक अन्य पक्ष के बीच कानूनी विवाद से संबंधित एकतरफा निर्णय लिया गया है।'


सूत्रों के मुताबिक, प्रोटोकॉल के मुताबिक, सभी को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले सऊदी अरब ने भी इमरान खान सरकार से अपने 3 अरब डॉलर वापस मांग ल‍िए थे। इमरान सरकार ने चीन से लोन लेकर सऊदी अरब के लोन को चुकाया था।

पीआईए ने की पाकिस्तान सरकार से इस मुद्दे को उठाने की मांग
पीआईए ने अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट में कहा कि सभी यात्रियों की देखरेख की जा रही है और उनकी यात्रा के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा जाएगी। एयरलाइंस ने ट्वीट में कहा, ये पूरी तरह से अस्वीकार्य स्थिति है और पीआईए ने पाकिस्तान की सरकार से कूटनीतिक चैनलों के जरिए इस मुद्दे को उठाने की मांग की है।

बता दें कि पीआईए के बेड़े में कुल 12 बोइंग 777 विमान हैं। इन विमानों को विभिन्‍न कंपनियों से समय-समय पर ड्राई लीज पर लिया गया है। बताया जा रहा है कि मलेशिया ने जिस विमान को जब्‍त किया है, वह भी लीज पर था लेकिन लीज की शर्त के तहत पैसा नहीं चुकाने पर इस विमान को क्‍वालालंपुर में जब्‍त कर लिया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News