मलाला यूसुफजई शादी के बंधन में बंधी, सोशल मीडिया पर शेयर की निकाह की खूबसूरत तस्वीरें

punjabkesari.in Wednesday, Nov 10, 2021 - 07:04 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तानी एक्टिविस्ट और नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने निकाह कर लिया है। नोबेल विजेता मलाला ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह खुशखबरी साझा की है। मलाला ने असर नाम के एक शख्स के साथ निकाह किया है। समाज में बुराईयों के प्रति आवाज उठाने वाली मलाला आज से अपनी जिंदगी के नए और खुशनुमा सफर की शुरूआत कर रही हैं।

मलाला ने अपने ट्विटर हैंडल पर निकाह की कुछ तस्वीरें साझा की है। पोस्ट के कैप्शन में मलाला ने लिखा है, “आज का दिन मेरे जीवन का एक अनमोल दिन है। असर और मैंने जीवन भर के भागीदार बनने के लिए शादी के बंधन में बंध गए। हमने अपने परिवारों के साथ बर्मिंघम में घर पर एक छोटा सा निकाह समारोह मनाया। कृपया हमें अपनी शुभकामनाएं भेजें। हम आगे की यात्रा के लिए एक साथ चलने के लिए उत्साहित हैं।” मलाला ने निकाह की खबर सोशल मीडिया पर बस कुछ ही समय पहले साझा की है। अभी से ही निकाह की ढेरों बधाईयां उन्हें मिलने लगी हैं।  

निकाह की तस्वीरों में मलाला बेहद खूबसूरत लग रही हैं। मलाला ने पीच रंग की सलवार कमीज पहनी है और सिर पर दुपट्टा लिया हुआ है। मलाला हमेशा निर्भय होकर सामाजिक बुराइयों के खिलाफ आवाज उठाती रही हैं।

24 वर्षीय मलाला यूसुफजई लड़कियों की शिक्षा के लिए एक पाकिस्तानी कार्यकर्ता हैं और इतिहास में सबसे कम उम्र की नोबेल शांति पुरस्कार विजेता हैं। 2012 में, उन्हें वैश्विक पहचान मिली जब लड़कियों के लिए शिक्षा के मूल अधिकार की वकालत करने के लिए उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान में तालिबान द्वारा उन्हें सिर में गोली मार दी गई थी। वह 16 साल की थीं जब उन्होंने संयुक्त राष्ट्र (यूएन) मुख्यालय में शिक्षा में लैंगिक समानता की आवश्यकता पर भाषण दिया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News