मैड्रिड : आवासीय इमारत में विस्फोट के बाद दो लोगों की मौत, 18 घायल

punjabkesari.in Saturday, May 07, 2022 - 12:35 AM (IST)

मैड्रिडः मध्य मैड्रिड में शुक्रवार को एक चार मंजिला आवासीय इमारत में हुए विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई और कम से कम 18 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। स्पेन के आपातकालीन सेवाकर्मियों ने शुरू में कहा था कि वे इमारत में काम कर रहे दो लापता श्रमिकों की तलाश कर रहे हैं। 

विस्फोट के बाद क्षेत्र के कुछ हिस्सों में फैला धुएं का गुबार
एक घंटे की तलाश के बाद, दमकलकर्मियों ने बताया कि मलबे के बीच 21 और 27 साल की उम्र के दो लोगों के शव मिले थे। मैड्रिड शहर द्वारा जारी किए गए वीडियो में चिकित्साकर्मियों को सलामांका के पड़ोस में घटनास्थल पर घायलों की देखभाल करते हुए दिखाया गया है। पुलिस और अग्निशमन कर्मियों ने कांच और मलबे से भरी सड़कों को बंद कर दिया था। विस्फोट के बाद क्षेत्र के कुछ हिस्सों में धुएं का गुबार फैल गया। 

चार घायल व्यक्तियों को अस्पताल ले जाया गया, जिसमें एक व्यक्ति की हालत गंभीर बताई जा रही थी। मैड्रिड के महापौर जोस लुइस मार्टिनेज अल्मेडा ने 'टेलीमैड्रिड' ब्रॉडकास्टर को बताया कि आपातकालीन कर्मचारियों ने मामले की जांच और अंदर फंसे किसी भी व्यक्ति को बचाने के लिए इमारत की तलाशी ली। उन खबरों के बारे में पूछे जाने पर, जिसमें कहा गया था कि गैस रिसाव के कारण विस्फोट हुआ, महापौर ने कहा कि यह कहना जल्दबाजी होगी। 

उन्होंने कहा, “केवल इतना मालूम है कि मकान में कुछ काम चल रहा था। पड़ोसियों ने बताया कि वहां एक भयानक विस्फोट हो गया था।'' स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने एक ट्वीट में कहा कि उनका कार्यालय स्थिति पर करीब से नज़र रखे हुए है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News