भारतीय मूल के US सर्जन जनरल ने कोरोना से परिवार के 10 सदस्यों को खोया, लोगों से की यह अपील

punjabkesari.in Friday, Jul 16, 2021 - 01:16 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: भारतीय-अमेरिकी सर्जन जनरल डॉ. विवेक मूर्ति ने गुरुवार को कहा कि कोरोना के कारण उन्होंने यहां और भारत दोनों जगह अपने परिवार के 10 सदस्यों को खोया है। अमेरिकी सर्जन जनरल के पद पर दूसरी बार काबिज होने वाले मूर्ति ने व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस में लोगों से कोरोना वैक्सीन लगाने की अपील करते हुए यह बयान दिया। मूर्ति ने कहा कि निजी तौर पर, मेरे लिए यह जानना काफी दुखदायी है कि कोरोना से हो रही हर मौत जो हम अब देख रहे हैं, उनको रोका जा सकता था। मैं अपने परिवार के 10 सदस्य कोरोना के कारण खोने की वजह से ऐसा कह रहा हूं और हर दिन मैं यही सोचता हूं कि काश उन्हें टीका लगवाने का मौका मिला होता।

 

मूर्ति ने कहा कि मैं दो बच्चों का पिता होने के नाते भी चिंतित हूं, जो अभी टीका लगाने के लिए पात्र नहीं हैं। लेकिन मुझे पता है कि हमारे बच्चे हम पर निर्भर हैं, हम टीके लगवाकर वायरस के खिलाफ उनकी ढाल बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह हर सप्ताह देश के चिकित्सकों तथा नर्सों से बात करते हैं, जो टीका नहीं लगवाने वाले कोरोना के ज्यादा से ज्यादा रोगियों की देखभाल करने के कारण थक जा रहे हैं और इनमें अकसर ऐसे लोग होते हैं जिन्हें गलत सूचना के जरिए गुमराह किया गया।

 

शीर्ष अमेरिकी चिकित्सक ने कहा कि गलत सूचनाओं का सामना हमें एक देश के तौर पर करना चाहिए। हम में से प्रत्येक के पास इस लड़ाई में बदलाव लाने की शक्ति और जिम्मेदारी है। कई जिंदगियां हम पर निर्भर हैं। विवेक मूर्ति ने कहा कि अभी तक 16 करोड़ अमेरिकियों को टीके लग चुके हैं और केवल यही एक अच्छी खबर है। गलत जानकारियों के खिलाफ एक अभियान की शुरुआत करते हुए मूर्ति ने लोगों से अपील की कि स्वास्थ्य संबंधी कोई भी जानकारी साझा करने से पहले उसकी वास्तविकता की जांच करें कि वह विश्वसनीय वैज्ञानिक स्रोतों से समर्थित हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News