बिलावल भुट्टो ने "अपाहिज" इमरान सरकार के खिलाफ लांग मार्च को लेकर दी चेतावनी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 23, 2022 - 02:02 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में इमरान खान सरकार की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। इमरान  खान सरकार को चलते करने के लिए  विपक्षी पार्टियां एकजुट हो गई । पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने 27 फरवरी को इमरान खान की अपाहिज सरकार के खिलाफ कराची से इस्लामाबाद तक लांग मार्च निकालने का ऐलान किया है ।  पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने  इस लांग मार्च को लेकरसरकार को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा ये मार्च 27 फरवरी को कराची से रवाना होगा और इस्लामाबाद पहुंचने के बाद सरकार के लिए इसे संभालना वास्तव में मुश्किल हो जाएगा। 

 

दरअसल, पेशावर में एक पार्टी सम्मेलन में बोलते हुए बिलावल भुट्टो ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी सभी प्रतिबद्धताओं से पीछे हट गए हैं। 27 फरवरी को निकलने वाला उनकी पार्टी का लांग मार्च 'भ्रष्ट और अक्षम' संघीय सरकार को बाहर कर देगा। इमरान खान सरकार पर हमला बोलते हुए बिलावल ने कहा कि उनकी पार्टी ने अपाहिज सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने की घोषणा की है। बिलावल ने मंगलवार को पार्टी के नियोजित लांग मार्च के रूट प्लान को मंजूरी दे दी है। बिलावल ने कहा कि उनकी पार्टी का नियोजित लांग मार्च 27 फरवरी को कराची से शुरू होगा। इस दौरान हमारा मार्च कराची से शुरु होकर सिंध और पंजाब के 34 अलग-अलग शहरों से गुजरने के बाद 10 दिनों के अंदर इस्लामाबाद पहुंच जाएगा।

 

इसके अलावा बिलावल ने कहा कि जो लोग पहले पीटीआई के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करने के खिलाफ थे, वे अब इसके लिए सहमत हो गए हैं। बिलावल ने यह भी कहा कि पार्टी का नियोजित मार्च सभी प्रांतों के मुद्दों का प्रतिनिधित्व करेगा और पार्टी को अविश्वास प्रस्ताव लाने में मदद के लिए लोगों के समर्थन की जरूरत है। बिलावल ने इमरान खान पर निशाना साधते हुए उन्हें गिने चुने लोगों का प्रधानमंत्री करार दिया। उन्होंने कहा इमरान खान ने बदलाव का वादा किया था, लेकिन वे इसे पूरा करने में विफल रहे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News