स्पेन में अंतिम बार बढ़ाया जाएगा लॉकडाउन

punjabkesari.in Sunday, May 31, 2020 - 10:34 PM (IST)

मैड्रिडः वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से बुरी तरह प्रभावित स्पेन में लागू राष्ट्रव्यापी हाई अलटर् (लॉकडाउन) की अवधि को अंतिम बार 15 दिनों के लिए बढ़ाया जाएगा। स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने रविवार को प्रांतीय प्रमुखों से विचार-विमर्श करने के बाद यह घोषणा की। उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ मैंने स्वायत्त समुदायों के प्रमुखों को बता दिया है कि हम हाई अलर्ट (लॉकडाउन) की अवधि को 15 दिन बढ़ाएंगे।'' 

प्रधानमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन की अवधि को यह अंतिम बार बढ़ाया जा रहा है और क्षेत्रीय सरकारें काम करना शुरू कर देंगी। लेकिन देश में आवागमन के नियमों को निर्धारित करने की शक्ति स्पेन की केन्द्र सरकार के पास ही रहेगी।

अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक स्पेन में कोरोना संक्रमण के अब तक 2,39,228 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि इस महामारी से 27,127 लोगों की मौत हो चुकी है। गौरतलब है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने 11 मार्च को कोरोना वायरस (कोविड-19) को महामारी घोषित किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News