वियनताम में भारी बारिश व भूस्खलन से तबाही, आर्मी के 22 जवान लापता

punjabkesari.in Sunday, Oct 18, 2020 - 12:04 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः वियनताम में भारी बारिश ने भारी तबाही मचा रखी है । बारिश के कारण हुए भूस्खलन में आर्मी ब्रेकर्स (Army barracks) से 22 जवान लापता हो गए हैं। पिछले दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश के चलते यहां पर बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, अगले हफ्ते तक यहां पर भारी बारिश की आशंका है। मध्य वियतनाम में पिछले हफ्ते से अब तक बाढ़ में कम से कम 36 लोगों की जान जा चुकी है।

 

बता दें कि पिछले दिनों वियतनाम में एक दर्दनाक हादसा हो गया था। यहां बचाव दल ने भूस्खलन की चपेट में आए 11 सैन्यकर्मियों और दो अन्य लोगों के शव बरामद किए थे ।ये कर्मी भूस्खलन की दूसरी घटना के पीड़ितों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन इस दौरान ये खुद दर्दनाक हादसे का शिकार हो गए, जिसमें इनकी मौत हो गई।

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सेना के अधिकारी मंगलवार को वन रेंजर की एक चौकी पर आराम कर रहे थे, जब एक पहाड़ी का हिस्सा ढह गया, जिसकी चपेट में चौकी आ गई। टीम के केवल आठ लोग ही बचने में कामयाब रहे। वे थुआ थिएन-ह्यू प्रांत में एक पनबिजली संयंत्र के निर्माण स्थल पर जा रहे थे, जहां हुए भूस्खलन में दर्जनों लोग लापता हो गए थे। यहां हालात कब बिगड़ जाएं कहा नहीं जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News