लाहौर में धमाका करने वाले दो पाकिस्तानी आतंकवादी मुठभेड़ में ढेर

punjabkesari.in Sunday, Jun 05, 2022 - 11:56 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के लाहौर शहर स्थित भीड़-भाड़ वाले अनारकाली बाजार में इस साल के शुरुआत में हुए बम धमाके में शामिल दो पाकिस्तानी आतंकवादी शनिवार को मुठभेड़ में मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। खनिज संसाधन संपन्न दक्षिण पश्चिम बलूचिस्तान सूबे में सक्रिय कई जातीय उग्रवादी संगठनों में से एक बलूच नेशनलिस्ट आर्मी (बीएनए) ने 20 जनवरी को अनारकली बाजार में हुए धमाके की जिम्मेदारी ली थी।

 

इस धमाके में तीन लोगों की मौत हुई थी, जबकि 28 अन्य घायल हुए थे। पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने शनिवार को बताया, ‘‘गिरफ्तार आतंकवादी अब्दुल राजिक और सनाउल्ला सत्तार अनाकली धमाके में संलिप्त थे और अपने आतंकवादी साथियों द्वारा की गई गोलीबारी में मारे गए।'' सीटीडी ने बताया कि इन दोनों को मई में गिरफ्तार किया गया था और पूछताछ में उन्होंने खुलासा किया था कि अनारकली धमाके के बाद बाकी बचे हथियार और विस्फोटकों को उन्होंने लाहौर के बादामी बाग में छिपा दिया था जहां वे रहते थे।

 

सीटीडी ने कहा कि शनिवार की सुबह जांचकर्ता और सीटीडी की टीम दोनों आतंकवादियों के साथ विस्फोटकों को बरामद करने उस स्थान पर गई थी, जहां उन्होंने उन्हें छिपाया था। सीटीडी के मुताबिक इसी दौरान उनपर आतंकियों के चार अज्ञात साथियों ने हमला कर दिया। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच हुई गोलीबारी में दोनों आतंकवादी मारे गए, जबकि उनके साथी आतंकवादी फरार होने में सफल रहे।

 

उन्होंने बताया कि मौके से कारतूस से भरी एक राइफल और गोलाबारूद बरामद किया गया है। सीटीडी का दावा है कि उसने इन दोनों आतंकवादियों को मई महीने में लाहौर रेलवे स्टेशन से तब गिरफ्तार किया था जब वे शहर में कानून प्रवर्तन एजेंसियों पर और हमले करने के इरादे से आए थे। सीटीडी ने दावा किया कि दोनों आतंकवादियों ने अनारकली धमाके में संलिप्त होने की बात स्वीकार की थी।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News