जानिए पीएम मोदी की तारीफ में क्या बोलीं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना

punjabkesari.in Thursday, Dec 17, 2020 - 09:08 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारत में कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई और ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान' जैसा कदम उठाने के लिए बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा की। प्रधानमंत्री मोदी ने ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान' के तहत कोरोना वायरस महामारी के कारण उत्पन्न संकट से निपटने के लिए मई में 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि आर्थिक पैकेज भारत को आत्मनिर्भर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और इससे मजदूरों, किसानों, ईमानदार कारदाताओं, एमएसएमई और कुटीर उद्योगों को लाभ होगा।

दुनिया की सबसे ज्यादा आबादी वाले और महामारी से प्रभावित देश में कोविड-19 को नियंत्रित करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तरीकों की तारीफ करते हुए हसीना ने कहा, ‘‘आत्मनिर्भर अभियान के तहत आपके नेतृत्व में स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए पैकेज के अलावा आर्थिक पैकेज भी दिया गया।''

हसीना ने मोदी के साथ संयुक्त रूप से भारत-बांग्लादेश ऑनलाइन शिखर सम्मेलन के संबोधन में उक्त बातें कहीं। उन्होंने आशा जताई कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लागू की गई नीतियों के माध्यम से भारत वैश्विक अर्थव्यवस्था में अधिक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News