सनकी किंग को लेकर ब्रिटिश MP का सनसनीखेज दावाः असली नहीं नकली किम आया सामने (Pics)

punjabkesari.in Wednesday, May 06, 2020 - 10:42 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः उत्तर कोरिया के सनकी किंग को लेकर आई नई खबर ने दुनिया में नई सनसनी फैला दी है। करीब 20 दिनों तक दुनिया से छिपे रहने के बाद अचानक 2 मई को किम जोंग उन सार्वजनिक तौर पर सामने आने पर उत्तर कोरिया ने कहा कि किम जोंग उन स्वस्थ हैं. उनकी मौत की खबर झूठी है। लेकिन अब एक नई जानकारी सामने आ रही है कि किम जोंग उन अपने जैसे दिखने वाले किसी व्यक्ति यानी बॉडी डबल का उपयोग करता है। बॉडी डबल के उपयोग को लेकर इस समय सोशल मीडिया पर बहस छिड़ी हुई है।

PunjabKesari

ब्रिटेन की पूर्व सांसद रही लुईस मेंस को तो विश्वास है कि उत्तर कोरिया की सरकार किम जोंग उन का बॉडी डबल उपयोग करती है। लुईस ने ट्विटर पर इसके सबूत भी दिए। वहीं, कुछ लोगों का मानना है कि जो फोटोग्राफ दिखाए जा रहे हैं, वो नकली है लेकिन लुईस ने किम जोंग उन के दांतों, कलाई पर निशान और कान के आकार में दिख रहे अंतर के आधार पर यह दावा किया है कि उत्तर कोरिया किम जोंग उन के बॉडी डबल का उपयोग करती है।

PunjabKesari

इंटरनेट पर किम की नई तस्वीरों को लेकर सनसनीखेज जानकारी दी जा रही है। कई लोगों ने कहा कि अपने हमशक्ल का इस्तेमाल करना तानाशाहों की परंपरा रही है।इसके पहले हिटलर, स्टालिन से लेकर सद्दाम हुसैन ने भी अपने हमशक्ल का इस्तेमाल किया है। कई लोगों ने कहा है कि किम कि जो नया वीडियो सामने आया है, उसमें असली किम जोंग उन नहीं हैं, वीडियों में उनका हमशक्ल है ।PunjabKesari

इंटरनेट पर इस तरह के दावों की बाढ़ आई हुई है। कई लोगों ने किम की पुरानी और नई तस्वीर का मिलान करके देखा है। इनका कहना है कि किम के कान और दांत से असली नकली का फर्क किया जा सकता है। 36 साल के किम की नई तस्वीर उसकी पुरानी तस्वीर से मेल नहीं खाती है, इसलिए लोग इसे किम जोंग उन का हमशक्ल बता रहे हैं।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News