कोरोना नियम तोड़ने पर सनकी किंग ने सरेआम गोलियों से भुनवा दिया शख्स

punjabkesari.in Sunday, Dec 06, 2020 - 12:44 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पूरी दुनिया में  सनकीपन के लिए जाने जाते उत्तर कोरिया के तानाशाह किंग किम जोंग उन एक बार फिर अपनी नई क्रूरता के लिए चर्चा में हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण पूरे उत्तर कोरिया में न सिर्फ कड़ा प्रतिबंध लगा हुआ है बल्कि नियमों को तोड़ने वालों को कड़ी सजा भी दी जा रही है। यह सजा मौत की भी हो सकती है। हालांकि, किम जोंग उन के लिए लोगों को मौत की सजा देने काफी आम बात है।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में उत्तर कोरिया में एक व्यक्ति को अपनी जान से इसलिए हाथ धोना पड़ाक्योंकि उसने कोरोना को लेकर देश में लगाए गए प्रतिबंधों का उल्लंघन किया था। किम जोंग उन को यह उल्लंघन नागवार गुजरा और उसने मौत की सजा का फरमान जारी कर दिया। किम जोंग उन ने कोरोना नियम तोड़ने पर एक व्यक्ति को फायरिंग स्कॉड के हाथों सार्वजनिक रूप से उसे गोलियों से भुनवा दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किम जोंग उन ने अपने नागरिकों को डराने के लिए चीन सी सटी सीमा पर एंटी एयरक्राफ्ट बंदूकों को भी तैनात कर रखा है।

 

इन हथियारों से सीमा से लगभग एक किमी दूर किसी भी व्यक्ति को गोली मारी जा सकती है । डेली मेल के मुताबिक किम जोंग उन ने 28 नवंबर को अपनी सेना को एक व्यक्ति को कोरोना के प्रतिबंधों का उल्लंघन करने के लिए सार्वजनिक रूप से गोली मारने का आदेश दिया। आरोप है कि उस व्यक्ति ने प्रतिबंधों को तोड़ते हुए उत्तर कोरिया में चीनी सामानों की तस्करी की। ऐसा करते हुए उसे स्थानीय सुरक्षा बलों ने पकड़ लिया। इसके बाद उसे सरेआम गोलियों से भून दिया गया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News