‘वोग'' पत्रिका ने कवर पर छापी कमला हैरिस की फोटो, मचा बवाल

punjabkesari.in Monday, Jan 11, 2021 - 03:04 PM (IST)

न्यूयार्कः अमेरिका की नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की पत्रिका ‘वोग' के फरवरी संस्करण के ‘कवर' छपी फोटो को लेकर बवाल मच गया है। हैरिस की टीम का कहना है कि दोनों पक्षों के बीच इस तस्वीर पर नहीं, बल्कि दूसरी तस्वीर पर सहमति बनी थी। पत्रिका के ‘कवर' पर हैरिस शूट के दौरान पहने गए नीले रंग के सूट की बजाय, आम से कपड़े और उसके साथ ‘कनवर्स चक टेलर स्नीकर्स' (जूते) पहने नजर आ रही हैं, जो उन्होंने कई बार प्रचार अभियान के दौरान भी पहने थे।

PunjabKesari

हैरिस को पत्रिका के ‘कवर' पर किस तरह पेश किया जाएगा उस बातचीत में शामिल एक व्यक्ति के अनुसार हैरिस की टीम को शनिवार को पत्रिका के जारी होने तक इस बात की जानकारी नहीं थी कि तस्वीरे बदल दी गई है। वहीं, पत्रिका ‘वोग' ने एक बयान में कहा कि उन्होंने हैरिस की उनकी दिनचर्या को प्रतिबिंब करने वाली तस्वीर इसलिए चुनी क्योंकि उससे उनका ‘‘विश्वसनीय तथा मिलनसार स्वभाव'' प्रदर्शित होता है, जो ‘‘ हमें लगता है कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन और हैरिस के प्रशासन की यह एक बड़ी पहचान है।''

PunjabKesari

पत्रिका ने कहा कि उन्होंने ‘‘इतिहास में इस पल की गंभीरता और आगामी समय में देश में उनकी (हैरिस की) भूमिका को देखते हुए'' दोनों तस्वीरों को ‘डिजिटल मैगजीन' के ‘कवर' पर जारी किया है। अमेरिका के उप राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने वाली हैरिस पहली भारतीय-अफ्रीकी मूल की महिला होंगी। वह 20 जनवरी को शपथ ग्रहण करेंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News