पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में JUI-F नेता की गोली मारकर हत्या

punjabkesari.in Sunday, Jul 17, 2022 - 02:58 PM (IST)

पेशावर: पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान इलाके के मिराली कस्बे के पास  गुरुवार रात अज्ञात हमलावरों ने  जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (JUI-F) के एक स्थानीय नेता और उनके सहयोगी की गोली मारकर हत्या कर दी। स्थानीय लोगों और अधिकारियों ने कहा कि कारी समीउद्दीन और उनके सहयोगी हाफिज नुमान डावर ईदेक गांव में घर जा रहे थे, जब बिची रोड पर उनकी कार पर घात लगाकर हमला किया गया। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

 

परिजनों ने बताया कि कारी सामी का किसी से कोई झगड़ा नहीं था। एक मदरसा में उनके अंतिम संस्कार की प्रार्थना की गई। पिछले एक सप्ताह के दौरान अशांत जिले में जेयूआई-एफ नेतृत्व पर यह दूसरा लक्षित हमला है। सोमवार को भी अज्ञात बंदूकधारियों ने पार्टी के निर्वाचित पार्षद मलिक मुर्तजा की हत्या कर दी थी, जो ईदक गांव के रहने वाले थे। वह स्थानीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण के दौरान पार्षद चुने गए थे। कारी सामी जेयूआई-एफ के मिराली उपखंड के प्रमुख थे। उन्होंने पीके-111 से पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था।

 

मृतक  स्थानीय राजनीति में सक्रिय था और अक्सर जिले में कानून और व्यवस्था की स्थिति को संभालने के लिए प्रशासन और कानून प्रवर्तन एजेंसियों की आलोचना  करता रहता था। सेना के जनरल ऑफिसर कमांडिंग मेजर जनरल नईम अख्तर ने एक बयान में हत्या की निंदा की। उन्होंने कारी सामी को क्षेत्र में शांति के लिए एक मजबूत आवाज करार दिया और हत्यारों को न्याय दिलाने की कसम खाई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News