पाकिस्तान में कोरोना प्रतिबंधों की रिपोर्टिंग कर रहे पत्रकारों को पुलिस ने जमकर पीटा

punjabkesari.in Wednesday, May 26, 2021 - 02:22 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान के सिंध प्रांत में कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए लागू किए गए नए प्रतिबंधों की रिपोर्टिंग कर रहे पत्रकारों को पुलिस द्वारा  पीटने का मामला सामने आने पर बवाल मच गया है।  घटना  सामने आने के बाद अधिकारियों ने कहा कि  मारपीट में संलिप्त पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, पत्रकार संघों ने पुलिस की इस कथित ज्यादती के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

 
स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सिंध सरकार ने प्रांत के कई शहरों में नए प्रतिबंध लागू किए हैं। इन प्रतिबंधों के लागू होने के बाद पत्रकार रिपोर्टिंग के लिए एकत्र हुए थे। पत्रकारों को पीटे जाने की घटना कराची के पूर्वी एवं पश्चिम जिले में सामने आई है। रिपोर्ट के मुताबिक यहां एक वायर एजेंसी के वरिष्ठ फोटो जर्नलिस्ट और एक प्राइवेट न्यूज चैनल के वरिष्ठ रिपोर्टर के साथ पुलिस ने बदसलूकी की।  बदसलूकी की इन घटना  के बाद देर तक बाहर काम करने वाले पत्रकारों को मंगलवार को अपने कार्यालय पहुंचने की चिंता सता रही है।

 

अंतर्राष्ट्रीय वायर एजेंसी के लिए काम करने वाले पत्रकार फरीद खान का आरोप है कि पुलिस अधिकारियों ने उनकी पिटाई की। पत्रकार का कहना है कि उनके साथ यह घटना तब हुई जब उन्होंने खुद का पत्रकार के रूप में परिचय दिया व पुलिस अधिकारियों को अपना मीडिया कार्ड और कैमरा दिखाया।रिपोर्ट के मुताबिक फरीद ने कहा, 'पुलिसकर्मियों ने मुझे एक वाहन में बिठाया और फिर करीब आधे घंटे तक सड़क पर घूमते रहे। इस दौरान उन्होंने मेरे साथ बदसलूकी की। वे मुझे पुलिस स्टेशन ले गए और अवैध हिरासत में रखा।' खान का कहना है कि एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की मौजूदगी में भी उन्हें पीटा गया। गौरतलब है कि सरकार ने अपने नए दिशानिर्देशों में पुलिस को कोई निर्देश जारी नहीं किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News