PDM ने इमरान सरकार को उखाड़ फैंकने की भरी हुंकार, मुलतान में किया पांचवां शक्ति प्रदर्शन

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2020 - 11:04 AM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में इमरान खान सरकार के कड़े विरोध व धक्केशाही के बावजूद मुलतान में विपक्षी दलों के गठबंधन PDM ने रैली और विरोध-प्रदर्शन किया है। पीडीएम का प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए यह पांचवां शक्ति प्रदर्शन है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इमरान सरकार ने 30 नवंबर को आयोजित इस रैली करने की इजाजत नहीं दी थी। मुलतान के प्रशासन ने भी इस रैली को रोकने का हर हथकंडा अपनाया।

PunjabKesari

रैली स्थल किला कोहना कासिम बाघ स्टेडियम के चारों ओर कई कंटेनर खड़े कर दिए गए, लेकिन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) ने पीछे हटने से इन्कार कर दिया। पाकिस्तान के 11 विपक्षी दलों के इस गठबंधन में शामिल पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरियम नवाज, JUIAF  के प्रमुख मौलाना फजर्लुरहमान, बलूचिस्तान नेशनल पार्टी के अध्यक्ष सरदार अख्तर मंगल, PPP के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो, पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी समेत कई बड़े नेता इस विशाल रैली में शामिल हुए। PDM ने 13 दिसंबर को लाहौर में पाक सरकार के खिलाफ अगली रैली का ऐलान किया है बता दें कि इस्लामाबाद में पीडीएम की तीन रैलियां हो चुकी हैं।

PunjabKesari

 इस रैली की सबसे खास बात यह रही कि इसमें विपक्षी नेताओं की दो बेटियां शामिल हुईं  और इमरान सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए अलग अलग पार्टियों में होने के बावजूद एक साथ मंच साझा किया। रैली में पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज की नेता और नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज शरीफ  के साथ इस बार पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी की बेटी असीफा भुट्टो जरदारी भी मंच पर दिखाईं दी। पाकिस्तानी राजनीति में विपक्षी नेताओं की बेटियों के आने से माहौल गरमाने की आशंका है।

PunjabKesari

अक्तूबर से ही पाकिस्तान के 11 विपक्षी दलों का गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट देश के अलग अलग हिस्सों में रैली कर रहा है। इस गठबंधन की पहली रैली गुजरांवाला, दूसरी कराची, तीसरी क्वेटा, चौथी रैली पेशावर हैं हुई थी। यह पांचवी रैली है जो मुल्तान शहर में हुई। अंतिम रैली लाहौर में 13 दिसंबर को होगी। बता दें कि विपक्ष की रैलियों में उमड़ रही भीड़ ने इमरान सरकार की नींद उड़ा दी हैं। यही कारण है कि सरकार अब विपक्ष की रैलियों को अनुमति देने में आनाकानी कर रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News