जॉनसन जलवायु परिवर्तन पर बात करना चाह रहे, विरोधी भ्रष्टाचार का मुद्दा उठा रहे

punjabkesari.in Tuesday, Nov 09, 2021 - 03:01 AM (IST)

लंदनः ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन जलवायु परिवर्तन पर बात करना चाहते हैं। लेकिन उनके विरोधी भ्रष्टाचार पर ध्यान खींचना चाहते हैं। 

 

विनाशकारी ग्लोबल वार्मिंग को रोकने के उद्देश्य से स्कॉटलैंड के ग्लासगो में संयुक्त राष्ट्र जलवायु शिखर सम्मेलन ने सोमवार को अपने अंतिम सप्ताह में प्रवेश किया जबकि मेजबान जॉनसन को सांसदों के मानकों की देखरेख करने वाली प्रणाली को बदलने के अपने प्रयासों पर लंदन में आलोचना का सामना करना पड़ा। सरकार द्वारा प्रचार करने के नियमों के उल्लंघन के दोषी पाए गए एक कंजर्वेटिव सांसद के निलंबन को रोकने की कोशिश के बाद हाउस ऑफ कॉमन्स ने राजनीतिक नैतिकता पर एक आपात चर्चा की। 

 

विपक्षी दलों का कहना है कि इस प्रकरण ने एक रूढ़िवादी सरकार का खुलासा किया है जो नियमों के साथ खिलवाड़ करती है और कहा कि वे भ्रष्टाचार के आरोपों की सार्वजनिक जांच चाहते हैं। लिबरल डेमोक्रेट सांसद वेंडी चेम्बरलेन ने कहा, "पिछले हफ्ते सरकार की कार्रवाइयों ने इस सदन की प्रतिष्ठा को धूमिल किया है।" उन्होंने कहा, "यह लगभग उसी तरह का व्यवहार है जिसकी हम मास्को में ड्यूमा, बीजिंग में नेशनल पीपुल्स कांग्रेस में देखने की उम्मीद कर सकते हैं - हाउस ऑफ कॉमन्स में नहीं।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News