सेना वापसी को जो बाइडन ने फिर बताया सही, कहा- झूठे आश्वासन से अमेरिकी लोगों को धोखा नहीं दे सकता

punjabkesari.in Wednesday, Aug 18, 2021 - 06:26 AM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइ़डन ने मंगलवार को एक बार फिर अफगानिस्तान से सेना वापस बुलाने के फैसले को सही बताया। ट्विटर पर एक वीडियो संदेश में उन्होंने कहा, मैं चौथा ऐसा अमेरिकी राष्ट्रपति हूं जिसने अफगानिस्तान में युद्ध की स्थिति देखी है। ऐसे दो डेमोक्रेट और दो रिपब्लिकन राष्ट्रपति रहे हैं। मैं यह जिम्मेदारी पांचवें राष्ट्रपति के लिए नहीं छोड़ूंगा। मैं यह दावा करके अमेरिकी लोगों को धोखा नहीं दूंगा कि अफगानिस्तान में थोड़ा समय और गुजार कर हम परिवर्तन ले आएंगे। 

गौरतलब है अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे बाद यहां भारी अफरातफरी का माहौल है। लोग देश छोड़ने की पुरजोर कोशिशों में हैं और हवाई अड्डे पर बेतहाशा भीड़ है। वहीं इस बीच भारतीय दूतावास के अधिकारी समेत अन्य नागरिकों को लेकर काबुल से रवाना हुआ वायुसेना का विमान गुजरात के जामनगर पहुंच गया है। इस विमान से करीब 120 लोगों को सुरक्षित वतन लाया गया है। 

वहीं जर्मनी ने अफगानिस्तान के लिए विकास सहायता पर रोक लगा दी है। दूसरी ओर भारत ने अफगानिस्तान के हालात को लेकर फिलहाल चुप रहने का फैसला किया है। वहीं, अफगानिस्तान के पहले उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने खुद को कार्यवाहक राष्ट्रपति घोषित कर दिया है। दूसरी ओर एक प्रेसवार्ता में तालिबान ने अपने आगामी शासन का खाका पेश किया। 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News