पाकिस्तान में 300% तक बढ़े खाद्य वस्तुओं के दाम, विपक्षी दल इमरान सरकार के खिलाफ देशभर में करेगा प्रदर्शन

punjabkesari.in Wednesday, Jan 19, 2022 - 07:27 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई को लेकर विपक्षी दलों ने इमरान खान सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पाकिस्तान की जमात-ए-इस्लामी पार्टी ने इमरान खान सरकार पर मिनी बजट वापस लेने के लिए दबाव बनाने के लिए एक राष्ट्रव्यापी विरोध आंदोलन शुरू करने की घोषणा की है। पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार जमात ए इस्लामी के प्रमुख सिराज उल हक ने कहा है कि इस्लामाबाद में अंतिम धरना देने से पहले जमात-ए-इस्लामी सभी प्रमुख शहरों में 100 धरना देगी। उन्होंने बताया है कि आंदोलन के कार्यक्रम की जल्द ही घोषणा की जाएगी।

 

उन्होंने स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान के गवर्नर को हटाने की अपील भी की है। बता दें कि हाल ही में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने नेशनल असेंबली में मिनी बजट पास किया है। पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई के बीच सिराज ने कहा है कि सरकार को बुनियादी खाने की चीजों की कीमतों में 50 फीसद की कमी करनी चाहिए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर इमरान खान सरकार कीमतें कम नहीं करती है तो सरकार को इस्लामाबाद में लोगों के गुस्से का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

 

सिराज ने कहा है कि पार्टी का आगामी धरना पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के ताबूत में आखिरी कील होगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि पाकिस्तान की अन्य विपक्षी पार्टियां जैसे कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज भी देश की इकॉनमी को नाश करने में समान रूप से जिम्मेदार हैं। सिराज ने इमरान सरकार को लताड़ते हुए कहा है कि सरकार ने खाने की चीजों की कीमतों में 100-300 फीसद तक की बढ़ोतरी की है। पाकिस्तानी रुपये के घटते वैल्यू पर भी उन्होंने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने मौजूदा आर्थिक संकट को देखते हुए कहा है कि देश के परमाणु कार्यक्रम को पीछे लिया जाना चाहिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News