एस जयशंकर की फ्रांस, ईरान के विदेश मंत्रियों से मुलाकात, समकालिक मुद्दों पर की वार्ता

punjabkesari.in Tuesday, Sep 21, 2021 - 09:56 PM (IST)

संयुक्त राष्ट्रः विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को फ्रांस और ईरान के अपने समकक्षों से मुलाकात की तथा अफगान संकट व हिंद-प्रशांत क्षेत्र सहित समकालिक मुद्दों पर वार्ता की। जयशंकर संयुक्त राष्ट्र महासभा के उच्च स्तरीय 76 वें सत्र में हिस्सा लेने के लिए यहां आए हैं। उन्होंने भारत के रणनीतिक साझेदार फ्रांस के साथ एक बैठक कर दिन की शुरूआत की। उन्होंने फ्रांस के विदेश मंत्री जीन वाई ले द्रियन से मुलाकात की और अफगानिस्तान, हिंद-प्रशांत क्षेत्र तथा अन्य समकालिक मुद्दों पर व्यापक चर्चा की। 

जयशंकर ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘दिन की शुरूआत अपने रणनीतिक साझेदार फ्रांस के साथ की। विदेश मंत्री जे वाई ले द्रियन के साथ अफगानिस्तान, हिंद-प्रशांत और अन्य समकालिक मुद्दों पर व्यापक चर्चा की।'' विदेश मंत्री ने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने ईरान के विदेश मंत्री एच अमीर अब्दुल्लाहियान से मुलाकात की और द्विपक्षीय सहयोग मजबूत करने पर वार्ता की।

उन्होंने कहा कि द्विपक्षीय सहयोग मजबूत करने पर दोनों देशों की वार्ता हुई। जयशंकर और वरिष्ठ भारतीय अधिकारी संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक उच्च स्तरीय सत्र में शामिल होने के लिए सोमवार को न्यूयार्क पहुंचे। वह इस हफ्ते कई देशों के अपने समकक्षों से मुलाकात करेंगे और जी-20 बैठक में हिस्सा लेंगे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News