जयशंकर ने की डेनमार्क के विदेश मंत्री से मुलाकात, स्वास्थ्य क्षेत्र में सहयोग शुरू करने पर चर्चा

punjabkesari.in Sunday, Sep 05, 2021 - 01:58 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को डेनमार्क के अपने समकक्ष जेप्पे कोफोड से मुलाकात की और विभिन्न क्षेत्रों में संयुक्त कार्य समूहों की प्रगति की समीक्षा की। इसके अलावा उन्होंने द्विपक्षीय ग्रीन स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप को मजबूती देने के लिए स्वास्थ्य महत्वपूर्ण सहयोग की शुरुआत की। क्रोएशिया की यात्रा से डेनमार्क पहुंचे जयशंकर का यहां महारानी मार्ग्रेथ द्वितीय ने स्वागत किया। 
PunjabKesari
जयशंकर ने ट्वीट किया, ''आज कोपेनहेगन में महामहिम, महारानी मार्ग्रेथ द्वितीय द्वारा स्वागत किये जाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। भारत के लिए उनकी हार्दिक भावनाओं का गहराई से सराहना करता हूं।'' उन्होंने कहा, ''2020 के वर्चुअल शिखर बैठक के बाद के प्रयासों के तहत संयुक्त कार्य योजना की समीक्षा की। हमारी हरित रणनीतिक साझेदारी प्रगति कर रही है।'' 
PunjabKesari
उन्होंने कहा, ''कई क्षेत्रों में हमारे संयुक्त कार्य समूहों में निरंतर प्रगति का उल्लेख किया। स्वास्थ्य के विषय पर भी बात की।'' जयशंकर ने कोफोड के साथ चौथी भारत-डेनमार्क संयुक्त आयोग की बैठक की सह-अध्यक्षता भी की। उन्होंने डेनमार्क की कंपनियों वेस्तास, ग्रंडफोस, सीआईपी, हल्दोर टॉपसो ​​और मार्सक और चैंबर प्रतिनिधियों के सीईओ के साथ भी चर्चा की। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा, ''वे हमारी ग्रीन स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप को साकार करने में मदद करते हैं। हमें एक साथ लाने की पहल के लिए विदेश मंत्री जेप्पे कोफोड को धन्यवाद।'' ग्रीन स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप के तहत राजनीतिक आर्थिक सहयोग, पर्यावरण सुरक्षा, रोजगार सृजन के क्षेत्र में काम किया जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News