जयशंकर ने स्लोवेनिया में ईयू के विदेश मंत्रियों की बैठक को संबोधित किया

punjabkesari.in Saturday, Sep 04, 2021 - 05:44 AM (IST)

ब्लेडः विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शुक्रवार को यहां यूरोपीय संघ (ईयू) के विदेश मंत्रियों की ‘जिमनिच बैठक' को संबोधित किया। इस दौरान हिन्द-प्रशांत, अफगानिस्तान की स्थिति और भारत-यूरोपीय संघ के संबंधों पर ‘‘समग्र चर्चा'' हुई। जयशंकर भारत-यूरोपीय संघ के संबंधों को बढ़ाने और द्विपक्षीय वार्ता के लिए स्लोवेनिया, क्रोएशिया और डेनमार्क की चार दिवसीय यात्रा पर हैं। 
PunjabKesari
जयशंकर ने ट्वीट किया, ‘‘ब्लेड, स्लोवेनिया में यूरोपीय संघ के विदेश मंत्रियों की जिमनिच बैठक को संबोधित किया। हिन्द-प्रशांत, अफगानिस्तान और भारत-यूरोपीय संघ के संबंधों पर सार्थक चर्चा हुई।'' उन्होंने आमंत्रण के लिए स्लोवेनिया के अपने समकक्ष एंजे लोगर को धन्यवाद दिया। 

जयशंकर ने शुक्रवार को क्रोएशिया के प्रधानमंत्री आंद्रेज प्लेंकोविक से मुलाकात की और फार्मा, डिजिटल और बुनियादी ढांचे सहित द्विपक्षीय सहयोग को और विस्तारित करने के अवसरों पर चर्चा की। उन्होंने क्रोएशिया की राजधानी जगरेब में उनका स्वागत करने के लिए प्लेंकोविक को धन्यवाद दिया और कहा कि उन्होंने अफगानिस्तान की स्थिति सहित विभिन्न वैश्विक मुद्दों पर भी चर्चा की। जयशंकर स्लोवेनिया की दो दिवसीय यात्रा के बाद क्रोएशिया पहुंचे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News