Israeli–Palestinian conflict: अमेरिका ने अपने 120 सैनिकों को इजरायल से बुलाया वापस

punjabkesari.in Friday, May 14, 2021 - 07:04 AM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिका ने क्षेत्र में बढ़ती हिंसा के बीच इजरायल से अपने करीब 120 सैनिकों को वापस बुला लिया है। अमेरिकी यूरोपीय कमांड के प्रवक्ता चार्ल्स प्रिचार्ड ने गुरुवार को स्पूतनिक को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा,‘‘रैमस्टीन एयर बेस से सी17 विमान के जरिए आज लगभग 120 सैन्य कर्मी इजरायल से जर्मनी पहुंचे। हमने इजराइल के साथ समन्वय में निर्णय लिया है।'' उन्होंने कहा कि एक नियमित कार्यक्रम के लिए यह समूह इजरायल में था, जिसे इस सप्ताह खत्म होना था। 

गौरतलब है कि इजरायल और फलस्तीन के बीच जंग कूटनीतिक प्रयासों के बाद भी तेज हो रही है। हमास और इजरायल के बीच राकेट और हवाई हमले बढ़ गए हैं। गाजा इजरायल के कुछ शहरों में यहूदी और अरबी मूल के लोगों के बीच दंगे शुरू हो गए हैं।

रॉकेट हमलों में गाजा में मरने वालों की संख्या 83 से भी ज्यादा हो गई है। इजरायल में पांच वर्ष के बच्चे सहित सात लोगों की मौत हो गई। इजरायल ने गाजा पर ताजा हवाई हमलों में फिर एक छह मंजिला इमारत को ढहा दिया। इस इमारत से हमास की गतिविधियां संचालित हो रही थीं। यहां के लोगों को कोरोना के संकट के बीच इजरायल के हमलों का डर सता रहा है। यही हालत इजरायल की है। यहां भी नागरिक स्थल हमास के रॉकेटों का शिकार हो रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News