कोरोना से जंग के लिए भारत को मदद देगा इसराईल, भेजेगा जीवन रक्षक मेडिकल उपकरण

2021-05-04T09:23:29.427

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना की दूसरी लहर से बेहाल दुनिया में सबसे बुरा हाल भारत का है। देश में  हर रोज तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं और हजारों लोग मर रहे हैं। हालत के आगे  स्वास्थ्य व्यवस्थाएं दम तोड़ रही हैं । इसलिए भारत को कोरोना के खिलाफ लड़ी इस लड़ाई में विदेशी मदद लेनी पड़ रही है।  इसी कड़ी में इसराईल  भी भारत की मदद को आगे आया है और जीवन रक्षक  मेडिकल उपकरण भेजने जा रहा है।

 

इसराईल ने कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में सहायता करने के लिए भारत  में भेजे जाने वाले मेडिकल उपकरणों में ऑक्सीजन जनरेटर और श्वसन यंत्र शामिल हैं। प्रेस रिलीज के मुताबिक  उपकरण मंगलवार से शुरू होने वाले सप्ताह भर में उड़ानों की एक सीरीज के जरिए हफ्ते भर में भारत पहुंचा दिए जाएंगे। इसराईल के विदेश मंत्री गाबी आशकेनाज़ी ने बयान में कहा, “भारत उनके सबसे करीबी और सबसे महत्वपूर्ण दोस्तों में से एक है। हम भारत के साथ खड़े हैं, विशेष रूप से इस कठिन समय के दौरान जो भारत अनुभव कर रहा है, इसीलिए हम हमारे भारतीय भाइयों और बहनों को जीवन रक्षक उपकरण भेज रहे हैं।"

 

विदेश मंत्री ने कहा, "इसराईल और भारत रणनीतिक संबंधों को साझा करते हैं, जो राजनीतिक, सुरक्षा और आर्थिक मुद्दों की एक बड़ी सीरीज का विस्तार करते हैं। भारत अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर और विशेष रूप से एशिया-प्रशांत में इसराईल के लिए सबसे महत्वपूर्ण देशों में से एक है।" आपातकालीन सहायता दोनों देशों के बीच "गहरी मित्रता की अभिव्यक्ति" है।

 


Content Writer

Tanuja

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static