प्रदर्शनकारियों की हत्या बंद करें ईरानी अधिकारी: ट्रंप

punjabkesari.in Sunday, Jan 12, 2020 - 11:54 PM (IST)

मॉस्कोः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरानी अधिकारियों को प्रदर्शनकारियों की ‘हत्या' बंद करने का आह्वान करते हुए आरोप लगाया है कि ईरान में पहले ही हजारों लोगों की हत्या की जा चुकी है अथवा उन्हें जेल में बंद किया जा चुका है और अंतररष्ट्रीय समुदाय स्थिति पर नजर रख रहा है। 
PunjabKesari
ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ईरान के नेताओं के लिए - अपने प्रदर्शनकारियों की हत्या मत कीजिए। आपके द्वारा पहले ही हजारों लोगों को मार दिया गया है या कैद कर लिया गया है, और दुनिया देख रही है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि अमेरिका देख रहा है। अपनी इंटरनेट सेवा बहाल करें और पत्रकारों को मुक्त घूमने दें। अपने महान ईरानी लोगों की हत्या बंद करें।'' 

ट्रंप ने शनिवार को फारसी में ट्वीट कर तेहरान में हाल ही में यूक्रेन के बोइंग 737 विमान दुर्घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के इस्तीफे और अभियोजन की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया। ईरान में विमान दुर्घटना के पीड़तिों के सम्मान में तेहरान के आमिरकबीर प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के बाहर कई सौ छात्रों की एक शांतिपूर्ण सभा शनिवार को एक रैली में बदल गई, क्योंकि लोगों ने त्रासदी के लिए जिम्मेदार लोगों के इस्तीफे और अभियोजन की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने कट्टरपंथी नारे लगाए और अमेरिकी ड्रोन हमले में मारे गए शीर्ष ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी की तस्वीर फाड़ दी। पुलिस ने उन्हें जल्द ही तितर-बितर कर दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News