ऑनर किलिंग: 17 साल की पत्नी का सिर काट हाथों में ले मुस्कराते हुए सड़कों पर घूमता रहा युवक ! (video)

punjabkesari.in Thursday, Feb 10, 2022 - 12:14 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  ईरान  में ऑनर किलिंग का दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसने सनसनी फैला दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें एक व्यक्ति ने अपनी 17 वर्षीय पत्नी के कटे हुए सिर को हाथ में पकड़ा हुआ है और वो उसे लेकर जा रहा है। बताया जा रहा है कि पत्नी के कथित एडल्टरी का पता चलने पर उसने यह कदम उठाया।

 

खबरों के मुताबिक, इस महिला का नाम मोना हेदरी था। उसके पति और उसके बहनोई ने दक्षिण-पश्चिमी शहर अहवाज में उसे मार डाला था। हालांकि जैसे ही मामला सामने आया तो पुलिस ने सोमवार तक छापेमारी मारी और दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। महिला कमेटी का कहना है कि मोना के पति ने उससे 12 साल की उम्र में जबरदस्ती शादी की थी। कथिततौर पर यह भी कहा जा रहा है कि उसका पति उसका घरेलू उत्पीड़न भी करता था। उसका 3 वर्ष का बेटा भी है। वो अपने पति से इतना परेशान हो गई थी कि उससे तलाक लेना चाहती थी।

 

यहां तक कि एक बार वो अपने पति को छोड़कर अकेले रहने के लिए तुर्की  चली भी गई थी। लेकिन उसे दूसरे देश में अकेले जीना बड़ा ही मुश्किल जान पड़ा तो वो वापस आ गई। कथिततौर पर ऐसा कहा जा रहा है कि उसके कुछ दिनों बाद ही उसके पति और बहनोई  ने मिलकर उसके हाथ बांधे और उसकी गर्दन काट दी। यहां तक कि उसके पति का वीडियो और तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। जिसमें में अपनी पति का सिर हाथ में लेकर मुस्कुराते-मुस्कुराते गली से जा रहा है। 

 

मामला सामने आने के बाद ईरान में खलबली मची हुई है। महिलाओं के मामलों की उपाध्यक्ष एन्सिह खजाली ने संसद में तत्काल उपाय करने और ऐसे मामलों को रोकने के लिए लोगों को अवेयर करने के बारे में कहा। यहां तक कि लोगों में रोष है, वो अपने गुस्से को सोशल मीडिया पर जाहिर कर रहे हैं। यहां तक कि शादी की उम्र बढ़ाने को लेकर भी मांग उठ रही है। अभी ईरान में लड़कियों शादी के लिए कानूनी उम्र 13 साल है।साल 2019 के एक डाटा के मुताबिक  450 में से 375 हत्याएं ऑनर किलिंग के कारण हुई हैं। मई 2020 में तो एक शख्स ने अपनी 14 वर्षीय बेटी को ऑनर किलिंग में मार डाला, इसके बाद सार्वजनिक आक्रोश फैल गया था। बाद में उस शख्स को नौ साल जेल की सजा सुनाई गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News