ईरान के अमेरिकी एयरबेस पर मिसाइल हमले का वीडियो आया सामने

punjabkesari.in Wednesday, Jan 08, 2020 - 11:09 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः शीर्ष सैन्य जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या के बाद बदले की आग में सुलग रहे ईरान ने पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का सिर कलम करने वाले को ईनाम देने की घोषणा की और अब इराक में अमेरिकी सेना के द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे दो एयरबेस पर करीब दर्जनभर मिसाइलें दाग दी हैं । इस हमले को ईरान की तरफ से जंग ऐलान माना जा रहा है। इन मिसाइल हमलों का एक वीडियो स्थानीय लोगों ने मोबाइल से शूट किया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

वीडियो में रात के अंधेरे में आसमान पर रोशनी की लकीर जाती हुई दिखाई देती है और फिर आग के गोले की शक्ल में जमीन से टकरा जाती है। मिसाइलों के जमीन से टकराने से जोरदार धमाके की आवाज होती है। धमाके की आवाज से सहमकर शूट कर लोग चिल्लाने लगते हैं और वहां से भागने लगते हैं । बता दें, ईरान ने ये मिसाइले इराक में अमेरिकी सैन्य कैंप अल-असद और इरबिल पर दागी है। हालांकि अभी तक इन हमलों में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। वहीं अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने भी इस बात की पुष्टि की है कि ईरान की ओर से इराक स्थित उसके दो सैन्य कैंप पर मिसाइले दागी गई हैं।

PunjabKesari

मिसाइल हमले के बाद पेंटागन ने ट्वीट कर कहा, '7 जनवरी को ईरान ने इराक में अमेरिकी सेना और गठबंधन सेना के एयरबेस पर एक दर्जन से अधिक बैलिस्टिक मिसाइलों दागी हैं। यह स्पष्ट है कि इन मिसाइलों को ईरान ने दागा है. ईरान ने अल-असद और इरबिल में अमेरिकी सेना द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे एयरबेस को निशाना बनाया गया है। ' बता दें, जनरल कामिस सुलेमानी की एक अमेरिकी ड्रोन हमले में मौत के बाद खाड़ी क्षेत्र में तनाव चरम पर पहुंच गया है और ईरान में बदले की मांग जोर पकड़ी रही है. उसी के मद्देनजर ईरान ने यह मिसाइल हमला किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News