ईरान में सर्वोच्च नेता खामनेई से संबंधित चित्र छापने वाले अखबार पर लगा बैन

punjabkesari.in Tuesday, Nov 09, 2021 - 11:44 AM (IST)

दुबईः  ईरान के न्यायिक अधिकारियों ने सोमवार को एक अखबार पर कथित रूप से प्रतिबंध लगा दिया जिसके पहले पन्ने पर सर्वोच्च नेता आयतुल्ला अली खामनेई जैसे दिखने वाले हाथ का ग्राफिक चित्र बनाया गया था। चित्र में खामनेई के हाथ जैसे दिखने वाले हाथ से ईरान की गरीबी रेखा को बनाते दिखाया गया था। गौरतलब है कि देश की गिरती अर्थव्यवस्था पर जनता का आक्रोश बढ़ता ही रहा है।

PunjabKesari

अर्धसरकारी समाचार एजेंसी ‘मेहर' ने बताया कि ईरान की मीडिया निगरानी संस्था ने दैनिक अखबार ‘केलिद' को बंद कर दिया है क्योंकि शनिवार को उक्त अखबार के पहले पृष्ठ पर एक आलेख छापा गया था जिसका शीर्षक था “गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करते लाखों ईरानी।” शीर्षक के नीचे एक चित्र बनाया गया था जिसमें एक व्यक्ति ने अपने बाएं हाथ में कलम पकड़ी हुई है और वह लाल रंग की रेखा खींच रहा है जिसके नीचे आम जनता को दर्शाया गया है।

PunjabKesari

यह ग्राफिक खामनेई के एक पुराने चित्र से मेल खाता है जिसमें वह अपने बाएं हाथ से कागज के एक टुकड़े पर कुछ लिख रहे हैं और उनकी एक अंगुली में अंगूठी है जो वह अकसर पहनते हैं। वर्ष 1981 में हुई बमबारी के बाद से उनका दांया हाथ काम नहीं करता। सरकारी समाचार एजेंसी आईआरएनए ने कहा कि केलिद को बंद कर दिया गया है। इसका कारण स्पष्ट नहीं किया गया है। केलिद की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। अखबार की वेबसाइट भी बंद कर दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News