बिटेन में महारानी के सुरक्षाकर्मियों की बैरक में घुसपैठिया घुसा, सेना ने शुरू की जांच

punjabkesari.in Tuesday, May 03, 2022 - 06:17 PM (IST)

लंदन: ब्रिटिश सेना ने उस घटना की जांच शुरू कर दी है जिसमें दक्षिण-पूर्वी इंग्लैंड के विंडसर कैसल में महारानी की रक्षा के लिए तैनात सुरक्षाकर्मियों की बैरक में पादरी के रूप में एक घुसपैठिया घुस गया था। पिछले हफ्ते हुई इस घुसपैठ की खबर मंगलवार को 'द सन' में सामने आई। इसमें कहा गया कि पुलिस को पिछले बुधवार की सुबह एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा शीट स्ट्रीट, विंडसर स्थित विक्टोरिया बैरक में समय बिताए जाने के बाद सतर्क किया गया था। उस समय महारानी एलिजाबेथ द्वितीय अपना 96 वां जन्मदिन मनाने के लिए कसैंड्रिंघम एस्टेट में थीं।

संबंधित बैरक ‘द कोल्डस्ट्रीम गार्ड्स' का आवास है। घुसपैठिए ने कथित तौर पर एक रात वरिष्ठ अधिकारियों के साथ खाने-पीने में बिताई, जबकि उसने कोई पहचान या प्रमाण-पत्र नहीं दिखाया था। अखबार ने एक सूत्र के हवाले से कहा, "यह एक गंभीर सुरक्षा चूक है।" सूत्र ने कहा कि घुसपैठिया शाम के समय बैरक के गेट पर पहुंचा और कहा कि उसका नाम फादर क्रूज है तथा वह बटालियन के परेड रेव मैट कोलेस का मित्र है। इस पर उसे अंदर बुला लिया गया और उसे अधिकारियों के मेस में कुछ खाने-पीने की पेशकश की गई।

इस संबंध में सूत्र ने आगे कहा, "कुछ घंटों के भीतर, वह बार में अधिकारियों के साथ शराब पी रहा था और उन्हें कहानियां सुना रहा था कि उसने इराक में कैसे सेवा की थी। वह बहुत सी लंबी कहानियां सुना रहा था और लड़के उसके मजाक का आनंद ले रहे थे।" ब्रिटिश सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि घटना की गहन जांच शुरू कर दी गई है। प्रवक्ता ने कहा, "सेना इस सुरक्षा चूक को बेहद गंभीरता से ले रही है और प्राथमिकता के आधार पर इसकी गहन जांच की जाएगी।" स्थानीय टेम्स वैली पुलिस ने घटना के बारे में कहा, ‘‘अधिकारियों ने इसे देखा और घुसपैठिए को बैरक से हटा दिया। आगे की कार्रवाई की आवश्यकता नहीं थी।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News