खुशखबरी: ग्रीन कार्ड' की चाहत रखने वाले भारतीयों को अमेरिका दे रहा बड़ा मौका

punjabkesari.in Tuesday, Feb 22, 2022 - 12:59 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: संयुक्त राज्य अमरीका इस साल ज्यादा भारतीयों को रोजगार आधारित ग्रीन कार्ड उपलब्ध करवाएगा। अमेरिकी नागरिकता और आप्रवासन सेवा (यूएससीआईएस) के मुताबिक इस साल उच्च प्राथमिकता श्रेणियों के तहत भारतीयों के लिए अधिक वीजा उपलब्ध होंगे। यूएससीआईएस ने कहा है कि योग्य रोजगार-आधारित ग्रीन कार्ड आवेदक उच्च वरीयता श्रेणी में जा सकते हैं क्योंकि 30 सितंबर को समाप्त होने वाले चालू वित्तीय वर्ष के लिए इन श्रेणियों में उपलब्ध रोजगार-आधारित अप्रवासी वीजा की संख्या ज्यादा कर दी गई है।

सामान्य से दोगुना अधिक होंगे वीजा
वित्तीय वर्ष 2022 के लिए समग्र रोजगार-आधारित वार्षिक सीमा सामान्य से लगभग दोगुनी है, क्योंकि इस सीमा में वित्तीय वर्ष 2021 से सभी बिना इस्तेमाल के परिवार-प्रायोजित वीजा संख्या शामिल है, जो लगभग 140,000 थे। पात्र आवेदक अपनी स्थिति को प्राथमिकता कार्यकर्ता या दूसरे उन्नत डिग्री या असाधारण क्षमता वाले व्यवसायों में गैर-नागरिक के लिए फाइल कर सकते हैं। भारतीय नागरिकों को आवेदकों की उच्च संख्या के कारण रोजगार-आधारित ग्रीन कार्ड के लिए सबसे लंबे समय तक प्रतीक्षा समय का सामना करना पड़ता है।

खत्म होगा लंबे समय का इंतजार
इमिग्रेशन डॉट कॉम के मैनेजिंग अटॉर्नी राजीव एस खन्ना ने कहा है कि यह उन लोगों के लिए काफी फायदेमंद होगा जो कई सालों से इंतजार कर रहे हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि यदि वे तेजी से आगे बढ़ते हैं तो बहुत से लोग ईबी2 श्रेणी के तहत अपने ग्रीन कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। अतीत में कई लोगों ने अपने एप्लिकेशन को ईबी2 से ईबी3 में डाउनग्रेड कर दिया था क्योंकि वह श्रेणी तेजी से आगे बढ़ रही थी। वे अब वापस ईबी2 में अपग्रेड कर सकते हैं। खन्ना ने कहा कि यूएससीआईएस अधिक से अधिक ग्रीन कार्ड स्वीकृत करना चाहता है, क्योंकि परिवार कोटा से बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। ऐसा अतीत में इतनी बड़ी संख्या में नहीं हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News