Ukraine crisis: दिल को छू लेगा ये वीडियो, यूक्रेन के लोगों ने रूसी सैनिक को पिलाई चाय

punjabkesari.in Thursday, Mar 03, 2022 - 03:45 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: यूक्रेन में रूसी आक्रमण के आठवें दिन राजधानी कीव में चार विस्फोट हुए। द कीव इंडिपेंडेंट के अनुसार, कीव के केंद्र में दो जोरदार धमाकों की आवाज सुनी गई। तीसरे और चौथे धमाकों की आवाज कीव के द्रुज्बी नारोदिव मेट्रो स्टेशन के पास सुनी गई। इस बीच दिल को जीत लेने वाला वीडियो सोसल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक रूसी सैनिक चाय की चुस्की लेता है और यूक्रेनियन उसकी मां को फोन करके बताते हैं कि वह ठीक है।


वीडियो में आप देख सकते हैं कि निराश सैनिक आत्मसमर्पण करने के बाद कई लोगों और कारों से घिरा हुआ है। वह अपनी मां के साथ एक वीडियो कॉल से बात करता है। वह चाय की चुस्की लेता है और पेस्ट्री खा रहा है। एक आदमी को यूक्रेनी में यह कहते हुए सुना जा सकता है कि सैनिक "पता नहीं वे यहां क्यों हैं"। जबकि एक दूसरे को कहते हुए सुना जा सकता है कि यह उनकी गलती नहीं है। सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी पंसद किया जा रहा है। 

इससे पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट में कहा कि एक सप्ताह में 9,000 रूसी मारे गए हैं। राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने कहा,'हमसब मिलकर अधिक से अधिक रूसी सैनिकों को वापस भगा रहे हैं। मैं आपके स्वास्थ्य की कामना करता हूं।‘‘ उन्होंने कहा,'हम वह देश हैं, जिसने एक हफ्ते में दुश्मन की योजनाओं को तोड़ दिया। योजनाएं जो नफरत के साथ वर्षों से बनाई गई हैं, हमारे देश, हमारे लोगों के लिए, उन सभी लोगों के लिए जिनके पास दो चीजें हैं: स्वतंत्रता और एक दिल। हमने उन्हें रोका और हराया।‘‘

राष्ट्रपति ने कहा, 'हमारी सेना, हमारे सीमा रक्षक, हमारी क्षेत्रीय रक्षा, यहां तक कि सामान्य किसान भी हर दिन रूसी सेना का मुकाबला कर रहे हैं।' सड़कों को अवरुद्ध करने या रूसी सेना और उनके वाहनों के सामने खड़े होने के लिए यूक्रेनियों की बहादुरी की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा, 'सड़कों को अवरुद्ध करते हुए, लोग दुश्मन के वाहनों के सामने आ रहे हैं, यह बेहद खतरनाक है, लेकिन कितना साहसी है।' राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि उनकी सेना दुश्मन को तोड़ने के लिए सब कुछ कर रही है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News