पाक का क्रूर चेहराः MQM के कार्यकर्ता को जेल में टार्चर कर मार डाला, चार साल से बिना सबूत के जेल में था बंद

punjabkesari.in Friday, Jun 18, 2021 - 02:19 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: पाकिस्तान का क्रूर चेहरा एक बार दुनिया के सामने आया है। दरअसल मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (MQM) के कार्यकर्ता शाहिद अजीज की कराची सेंट्रल जेल में मौत हो गई है। जेल के अधिकारियों पर उन्हें यातना देकर मौत के घाट उतारने का आरोप लगा है। उन्हें 2017 में अवैध रूप से गिरफ्तार किया गया था। चार साल से अधिक समय से जेल में बंद रहे अजीज की कथित तौर पर आधिकारियों के यातना के कारण मौत हो गई। 

एमक्यूएम के नेता शाहिद अजीज को 2017 में गिरफ्तार किया गया था। लेकिन उनकी गिरफ्तारी को पाकिस्तानी अधिकारी लगातार नकारते रहे। करीब सात महीने तक उनको अज्ञात जगह पर किसी डिटेंशन सेंटर पर रखा गया था। हालांकि, सात महीने बाद उनकी गिरफ्तारी दिखाई गई और कराची सेंट्रल जेल में लाया गया। अरेस्ट के दौरान उन पर कई फेक केस दर्ज किए गए। शाहिद चार साल से पाकिस्तान की जेल में थे। चार साल के दौरान उन पर पाकिस्तान की अथारिटी एक भी एंटी-सोशल एक्टिविटी या किसी अपराध में शामिल होना साबित नहीं कर सकी थी। 

बताया जा रहा है कि वह बिना किसी कानूनी आरोप के पूरे चार साल जेल में बंद रहे। किसी भी तरह की असामाजिक गतिविधियों में उनकी संलिप्तता को साबित नहीं हो सकी। दो महीने पहले शाहिद को जेल से निकाला कर 15 दिनों के पुलिस रिमांड पर दिया गया। इन 15 दिनों में में उन पर खूब जुल्म ढाए गए। इसके बाद उनको फिर से जेल में ट्रांसफर कर दिया गया। एमक्यूएम के संस्थापक अल्ताफ हुसैन ने शाहिद अजीज की जेल में हुई हत्या की निंदा करते हुए यूएन, एमनेस्टी इंटरनेशनल, ह्यूमन राइट्स सहित अन्य अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं को इसका संज्ञान लेने की अपील की है। वहीं सोशल मीडिया पर अजीज की मौत होने की खबर के बाद हर कोई पाक की निंदा कर रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News