दुनिया की सबसे शक्तिशाली कुर्सी पर बैठते ही बाइडन की स्‍टाफ को चेतावनी, कहा- अगर बदतमीजी की तो...

punjabkesari.in Thursday, Jan 21, 2021 - 03:59 PM (IST)

इंटरनेशन डेस्क: डेमोक्रेटिक नेता जो बाइडन ने बुधवार को अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों को रोकने के लिए कैपिटल बिल्डिंग (संसद भवन) के आसपास हजारों सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। शपथ ग्रहण के बाद अपने पहले भाषण उन्होंने कहा कि आज हम एक उम्मीदवार की जीत का नहीं बल्कि लोकतंत्र के मकसद और लोकतंत्र की जीत का जश्न मना रहे हैं। देश के 46वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने के बाद 78 वर्षीय बाइडन वाइट हाउस के स्‍टाफ को सख्‍त चेतावनी देते हुए भी दिखे।

PunjabKesari

कर्मचारियों को दी चेतावनी
उन्होंने कहा कि मैंने सुना है कि आप जोग बदतमीजी से बात करते हो। अगर मेरे स्‍टाफ लोगों ने किसी से बदतमीजी से बात की तो वह तत्‍काल उसे वहीं बर्खास्‍त करे देंगे। बाइडेन ने वाइट हाउस में अपने नए स्‍टाफ से कहा कि मैं बस आपसे यही चाहूंगा कि आप दूसरों का सम्‍मान करें। उन्‍होंने कहा, आप जुड़ें और आप दुनिया की सबसे शालीन सरकार के साथ काम कर रहे हैं। हमें इस देश की आत्‍मा को बहाल करना होगा। मैं आप सभी को इसका हिस्‍सा मान रहा हूं। बाइडेन ने यह चेतावनी ऐसे समय पर दी जब वाइट हाउस के कर्मचारियों के ऑनलाइन शपथ ग्रहण ग्रहण किया। 

PunjabKesari

नरेंद्र मोदी सहित दुनिया के तमाम नेताओं ने दी बधाई
डेमोक्रेटिक पार्टी के अनुभवी नेता ने अपने भाषण में कहा, हम शांति, प्रगति और सुरक्षा के क्षेत्र में मजबूत और विश्वस्त साझेदारी होंगे। उन्होंने कहा, अमेरिका ने परीक्षा दी है और मजबूत होकर उभरा है। हम अपने साझेदारों के साथ संबंधों को दुरुस्त करेंगे और एक बार फिर दुनिया के साथ अपना मेल-जोल बढ़ाएंगे। बाइडन ने कहा, हम सिर्फ अपनी शक्ति के आधार पर नेतृत्व नहीं करेंगे, बल्कि उदाहरण पेश करेंगे और उसके आधार पर आगे चलेंगे। हम शांति, प्रगति और सुरक्षा के लिए मजबूत तथा विश्वस्त साझेदार साबित होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित दुनिया के तमाम नेताओं ने ट्वीट करके अमेरिका के नये प्रशासन को बधाई दी है और साथ मिलकर काम करने की आशा जताई है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News