अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बार बार सिक्योरिटी चैक घंटों परेशान हो रहे हैं यात्री

punjabkesari.in Monday, Jul 18, 2022 - 10:30 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: भारत से अमरीका जाने वाली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान से पहले दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सिक्योरिटी चैक के नाम पर यात्रियों को घंटों इंतजार करके मानसिक तनाव से गुजरना पड़ रहा है। यात्रियों की कई बार सिक्योरिटी के नाम पर चैकिंग की जाती है। इस बात को लेकर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विशेषकर प्रवासी भारतीयों तथा अन्य नागरिकों में भारी रोष है।

अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सिक्योरिटी चेक का इंतजार कर रहे अमरीका में रहने वाले मुनीष कुमार तथा अजय ने बताया कि जब उनकी नियमानुसार एक बार सिक्योरिटी चैक हो चुकी थी, तो उन्हें दोबारा सिक्योरिटी चैक के नाम पर डेढ़ से दो घंटे का इंतजार करना पड़ा। उन्होंने बताया कि दोबारा सिक्योरिटी चैक के लिए सैकड़ों लोग कतारें लगा कर इंतजार में खड़े रहे, जबकि सिक्योरिटी चैक कर्मचारी डयूटी पर ही नजर नहीं आए। इस तरह से लोगों को मानसिक तनाव तथा परेशानी से गुजरना पड़ रहा है।

वहीं बच्चों और बुजुर्गों की दिक्कत अधिक है जो पुन: सिक्योरिटी चैक के नाम पर बेहाल हो रहे हैं। यात्रियों ने सिक्योरिटी चैक पर ही सवाल खड़े किए कि जब पहले सिक्योरिटी चैक हुई है वह क्या विश्वसनीय नहीं है जो उन्हें बार बार सिक्योरिटी चैक से गुजरना पड़ रहा है। विशेषकर प्रवासी भारतीयों ने कहा कि यात्रियों को बार बार सिक्योरिटी चैक के नाम पर मिलने वाली प्रताड़ना से सुरक्षा जांच की विश्वसनीयता की छवि भी प्रभावित होती है। प्रशासनिक अधिकारियों को यात्रियों के मानसिक तनाव और शरीरिक कष्ट की ओर ध्यान देना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News