अफगानिस्तान से निकाले गए लोगों को शरण देंगे 12 देश

punjabkesari.in Saturday, Aug 21, 2021 - 12:13 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि अफगानिस्तान से निकाले गए जोखिमों का सामना कर रहे अफगान लोगों को कम से कम 13 देशों ने अस्थायी तौर पर शरण देने पर सहमति जताई है और अमेरिका एवं अन्य समेत लगभग 12 और देशों ने निकाले गए लोगों को ले जाने के लिए पारगमन केंद्रों के तौर पर उनका इस्तेमाल किए जाने पर सहमति व्यक्त की है।

ब्लिंकन ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि संभावित अफगान शरणार्थियों जिनकी अमेरिका में पुनर्वास की पहले से व्यवस्था नहीं की गई है उन्हें अल्बानिया, कनाडा, कोलंबिया, कोस्टा रीका, चिली, कोसोवो, उत्तरी मकदूनिया, मेक्सिको, पोलैंड, कतर, रवांडा, यूक्रेन और यूगांडा में केंद्रों में जगह दी जाएगी। पारगमन देशों में बहरीन, ब्रिटेन, डेनमार्क, जर्मनी, इटली, कजाखस्तान, कुवैत, कतर, ताजिकिस्तान, तुर्की, संयुक्त अरब अमीरात और उज्बेकिस्तान शामिल हैं।

ब्लिंकन ने कहा, "हमें अन्य देशों द्वारा सहायता प्रदान करने पर विचार किए जाने से खुश हैं। विदेशों में अमेरिकी नागरिकों की सुरक्षा और सहयोगी देशों के नागरिकों तथा जोखिम वाले अफगानों के प्रति अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने से बड़ी हमारी कोई अन्य प्राथमिकता नहीं है।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News