चीनी यूनिवर्सिटी ने छात्रों को लुभाने के लिए किया महिलाओं का इस्तेमाल, लोगों का फूटा गुस्सा

6/11/2021 2:44:55 PM

इंटरनेशनल डेस्क: चीन के नानजिंग विश्वविद्यालय के एक विज्ञापन को लेकर बवाल मचा हुआ है। दरअसल यूनिवर्सिटी की तरफ से जारी किए गए विज्ञापनों में कुछ महिलाओं को एक वस्तु की तरह दिखाया गया है, जिसमें वे आवेदकों को लुभाती हुई नजर आ रही हैं। इसके बाद से ही बड़े स्तर पर यूनिवर्सिटी की आलोचना की जा रही थी। हालांकि, बढ़ते विरोध को देखते हुए बाद में इन विज्ञापनों को हटा लिया गया था।

इनमें से दो तस्वीरों की सबसे ज्यादा आलोचना हो रही है, जिनमें एक सुंदर महिला हाथ में एक पोस्टर लिए खड़ी है। इस पोस्टर में लिखा है कि "क्या तुम मेरे साथ पुस्तकालय में सुबह से रात तक रहना चाहते हो?" वहीं, दूसरी महिला के हाथ के पोस्टर में लिखा है कि "क्या तुम चाहते हो कि मैं तुम्हारी जवानी का हिस्सा बन जाऊं?" महिलाओं का इस्तेमाल ऐसे विज्ञापनों में करने का काफी विरोध हो रहा है।

विज्ञापन वीवो पर शेयर करने के बाद से ही इसकी आलोचना हो रही है। एक यूजर ने लिखा, 'एक शीर्ष विश्वविद्यालय के रूप में, आपको लोगों को लुभाने के लिए लड़कों और महिलाओं का उपयोग करने के बजाय अपने संसाधनों और अपने शिक्षाविदों की गुणवत्ता के आधार पर भर्ती करनी चाहिए। वहीं, दूसरी तस्वीर वाली छात्रा के हाथ में जो बोर्ड है, उस पर लिखा है, ‘क्या तुम चाहते हो कि मैं तुम्हारी साथी बनूं?।  इन दोनों तस्वीरों को लेकर यूनिवर्सिटी की आलोचना हो रही है। लोगों का कहना है कि स्टूडेंट्स को लुभाने के लिए विश्वविद्यालय प्रबंधन महिलाओं का उपयोग कर रहा है, जो सरासर गलत है। 


Content Writer

Anil dev

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static