कनाडा के PM ट्रूडो ने सिख सांसद को पार्टी से निकाला बाहर

punjabkesari.in Thursday, Jan 28, 2021 - 03:22 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने अपने साथी सांसद और पूर्व मंत्री नवदीप बेंस की ओलाचना करने के मामले में सिख सांसद रमेश सांघा को अपनी लिबरल पार्टी से बाहर निकाल दिया है। सांघा ने नवदीप बेंस पर खालिस्तान समर्थक होने का आरोप लगाते हुए उनके अतिवादी विचारों की कड़ी आलोचना की थी। जिसके बाद जस्टिन ट्रूडो ने उनको पार्टी से बाहर निकालने का फैसला किया। 

 ट्रूडो की सलाह निकाला गया पार्टी से बाहर
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सांघा ने नवदीप बेंस के अतिवादी विचारों की आलोचना करते हुए ये सवाल किया था कि क्या ऐसा व्यक्ति मंत्री बनने के लायक है। सांघा के इस बयान पर पार्टी ने तत्काल नोटिस जारी कर दिया और फिर बाद में प्रधानमंत्री ट्रूडो की सलाह पर उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। पंजाब से संबंध रखने वाले सांसद रमेश सांघा पूर्व में भारतीय वायुसेना के रूप में भी काम कर चुके हैं। 

भारतीय वायुसेना में अधिकारी रहे हैं सांघा 
पंजाब से संबंध रखने वाले सांसद रमेश सांघा पूर्व में भारतीय वायुसेना में अधिकारी रहे हैं। रमेश सांघा 1994 में कनाडा आए थे। उनका संबंध भारत के पंजाब से है। उन्होंने पिछले साल एक बयान में ये कहा था कि पार्टी खालिस्तान समर्थकों को शह दे रही है, जिससे भारत के साथ कनाडा का संबंध खराब हो रहे हैं। वह पहली बार 2015 में सांसद चुने गए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News