राष्ट्रपति पद से हटने के बाद जेल जा सकते हैं ट्रंप, टूटेगा मुसीबतों का पहाड़

punjabkesari.in Tuesday, Nov 10, 2020 - 12:05 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडेन ने शनिवार को रिपब्लिकन पार्टी के अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप को कड़े मुकाबले में हरा दिया।  ट्रंप को हराकर व्हाइट हाउस में जगह पाने वाले बाइडेन अमेरिकी इतिहास में अब तक के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति होंगे। वहीं चुनाव के नतीजे आने के बाद ट्रंप को जेल जाना पड़ सकता है। 

PunjabKesari

दरअसल विशेषज्ञों के मुताबिक उनके कार्यकाल में हुए कथित घोटालों की जांच से पता चलता है कि उन्हें राष्ट्रपति पद से हटने के बाद आपराधिक कार्यवाही के अलावा मुश्किल वित्तीय स्थिति का भी सामना करना पड़ सकता है। विशेषज्ञों ने कहा है कि ट्रंप के कार्यकाल में हुए कथित घोटालों के मामले में वह जेल भी जा सकते हैं। इतना ही नहीं, ट्रंप को वित्तीय परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है।  इस बात की संभावना है कि डोनाल्ड ट्रंप पर आपराधिक मामले चलाए जाएंगे। विशेषज्ञों ने बताया कि राष्ट्रपति ट्रंप पर बैंक धोखाधड़ी, कर धोखाधड़ी, मंडी लॉन्ड्रिंग, चुनावी धोखाधड़ी जैसे मामलों में आरोप लग सकते हैं। 

PunjabKesari


राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों को चुनौती देने की तैयारी में ट्रंप 
वहीं अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों को चुनौती देने के लिये कईं प्रमुख राज्यों में वोटों की दोबारा गिनती को लेकर रैलियां निकालने की योजना बना रहे हैं। अमेरिकी न्यूज पोटर्ल एक्सिस ने राष्ट्रपति के सलाहकारों के हवाले से बताया कि ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव में जो बिडेन की अनुमानित जीत के मद्देनजर रैलियां निकालने की तैयारी में हैं। पोटर्ल के अनुसार ट्रंप का इरादा जॉर्जिया, एरिजोना और पेंसिल्वेनिया में वोटों की दोबारा गिनती के लिये विशेष टीमों के गठन की घोषणा करना है जो रैलियों के दौरान ऐसे लोगों के बारे में बताएंगी जिन्होंने कथित तौर पर मतदान किया, लेकिन असल में वह मृत हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News