काबुल एयरपोर्ट पर रुक-रुक कर फायरिंग, मची अफरा-तफरी

punjabkesari.in Saturday, Aug 28, 2021 - 06:05 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः काबुल एयरपोर्ट से खतरा अभी टला नहीं है। डेंजर जोन बना काबुल एयरपोर्ट पर फिर से फायरिंग की खबरें आ रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, काबुल एयरपोर्ट पर रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है। जिसकी वजह से यहां लोगों में हड़कंप और अफरा-तफरी का माहौल हैअमेरिका ने काबुल अटैक के साजिशकर्ता को ढेर करके बदला ले लिया है, लेकिन काबुल एयरपोर्ट पर एक बार फिर फायरिंग शुरू हो गई है। काबुल एयरपोर्ट पर रुक-रुककर फायरिंग हो रही है। फायरिंग की तस्वीरें भी सामने आ गई हैं। जब से तालिबान  ने अफगानिस्तान पर कब्ज़ा किया है, तब से काबुल एयरपोर्ट पर हालात बेकाबू हैं। हज़ारों की भीड़ काबुल एयरपोर्ट के गेट के बाहर खड़ी है और इन लोगों में दहशत फैलाने के लिए तालिबानी आतंकी बार-बार फायरिंग कर रहे हैं।

एयरपोर्ट के गेट के पास आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए हैं, हालांकि इस घटना में किसी के मरने या घायल होने की जानकारी सामने नहीं आई है। बता दें कि तालिबान ने काबूल के लोगों को एक नया फरमान सुनाया है। तालिबान ने लोगों से सरकारी संपत्ति और गाड़ियां सौंपने को कहा है. इसके साथ ही लोगों से एक ह्फते के भीतर सारे हथियार सौंपने को भी कहा गया है।

अमेरिका ने अमेरिकी नागरिकों से एयरपोर्ट के गेट से हटने को कहा
काबुल में अमेरिकन एंबेसी के जरिए अपने नागरिकों को सुरक्षा अलर्ट जारी किया है। काबुल में अमेरिकी एंबेसी ने सिक्योरिटी अलर्ट जारी करते हुए अमेरिकी नागरिकों को फौरन एयरपोर्ट के गेट से हटने को कहा है। अलर्ट के मुताबिक काबुल एयरपोर्ट के एबे गेट, ईस्ट गेट और नॉर्थ गेट से नागरिकों को दूर रहने को कहा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News