इंडोनेशिया प्लेन क्रैश: 62 लोग थे सवार...दुर्घटना स्थल से मिले मानव अंग और मलबा, रेस्क्यू जारी

punjabkesari.in Sunday, Jan 10, 2021 - 10:29 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से घरेलू उड़ान (Domestic flight) भरने के कुछ ही मिनट बाद शनिवार को श्रीविजय एयर के एक यात्री विमान का संपर्क हवाई यातायात नियंत्रक (Air traffic controller) से टूट गया। इस विमान में 12 क्रू मेंबर समेत कुल 62 यात्री सवार थे। वहीं अब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विमान के क्रेश होने की आंशंका है। खबरों के मुताबिक विमान जावा सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वहीं समुद्र के पास मानव अंग और मलबा मिला है। अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है।

PunjabKesari

शनिवार को इंडोनेशिया के परिवहन मंत्री बुदि करया सुमादी ने कहा था कि उड़ान संख्या 'एसजे182' ने एक घंटे देरी से स्थानीय समयानुसार दोपहर 2:36 बजे उड़ान भरी थी, जिसका करीब चार मिनट बाद रडार से संपर्क टूट गया। इससे पहले पायलट ने 29,000 फुट की ऊंचाई पर जाने के लिए हवाई यातायात नियंत्रक से संपर्क किया था। एयरलाइन की ओर से जारी बयान के मुताबिक, विमान ने जकार्ता से पोंटियानक के लिए उड़ान भरी थी, जो इंडोनेशिया के बोर्नियो द्वीप स्थित पश्चिम कालीमंतन प्रांत की राजधानी है।

PunjabKesari

इस उड़ान की अवधि करीब 90 मिनट थी। बता दें कि इससे पहले अक्तूबर 2018 में जकार्ता से उड़ान भरने के चंद मिनट बाद ही लायन एयर का बोइंग 737 मैक्स 8 विमान जावा समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें सवार 189 लोगों की मौत हो गई थी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News